गधा पहुंचा नामांकन करने, ऐसे उड़ी आचार संहिता की धज्जियां

Rishi MishraRishi Mishra   30 Jan 2017 9:01 PM GMT

गधा पहुंचा नामांकन करने, ऐसे उड़ी आचार संहिता की धज्जियांकलेक्ट्रेट के बाहर 100 मीटर के प्रतिबंधित क्षेत्र में गधे का नामांकन कराने पहुंचे बहुजन विजय पार्टी के अध्यक्ष केशव चंद्र

लखनऊ। आचार संहिता कागजों में रही और धज्जियां पुलिस और प्रशासन के सामने उड़ीं। कोई प्रत्याशी गधा तो कोई अपना चुनाव चिन्ह लेकर कलेक्ट्रेट तक पहुंचा। प्रतिबंध के बावजूद गनर रिटर्निंग आफिसर के कमरे तक पहुंच गया। कलेक्ट्रेट के भीतर जम कर नारेबाजी हुई। पुलिस और प्रशासन कुछ भी नहीं कर सके। ये हाल तो कलेक्ट्रेट के 100 मीटर के प्रतिबंधित दायरे का था। जबकि इसके बाहर तो हालात बुरे रहे। पूरा शहर जाम था। प्रत्येक इलाके से निकले नामांकन जुलूसों के चलते ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर हजरतगंज तक लोगों ने जाम का सामना किया। इस शोरशराबे और उदंडता के बीच कलेक्ट्रेट में सोमवार को करीब 30 उम्मीदवारों ने विधायकी का परचा दाखिल किया। नामांकन करने के लिए मंगलवार को अंतिम दिन है।

मजे की बात ये है कि कलेक्ट्रेट के गेट तक 100 मीटर के प्रतिबंधित दायरे से होते हुए एक व्यक्ति गधे को नामांकन कराने के लिए पहुंच गया। खुद को बहुजन विजय पार्टी का अध्यक्ष बताने वाले केशव चंद्र ने अपने गधे का नाम गंदर्भ सिंह यादव बताया। कहा कि यहां तक आकर उनके उम्मीदवार ने पर्चा भरने से इन्कार कर दिया है। अब पुलिस और प्रशासन पर सवाल उठा कि आखिर ये व्यक्ति जो कि उम्मीदवार ही नहीं था, गधे को माला पहना कर कलेक्ट्रेट के गेट तक लाया किस तरह से। इसी तरह से सपा की कैंट से प्रत्याशी अर्पणा यादव का गनर आरओ के कार्यालय तक पहुंच गया। जिसको लेकर काफी विवाद हो गया। भाजपा के सभी प्रत्याशियों के समर्थकों ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर के भीतर जम कर नारेबाजी की। जिसको लेकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ दिनेश शर्मा ने समर्थकों को फटकार भी लगाई।

जाम से जनता हुई हलाकान

जाम की वजह से जनता हलाकान हो गई। पूरा हजरगंत जाम रहा। जबकि इस वजह से ग्लोब पार्क से लेकर हलवासिया तक एक ओर की सड़क घंटों जाम के हवाले रही। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के सामने से डालीगंज चौराहे तक वाहनों का तांता लगा रहा। जाम में फंसे हुए चौक निवासी राकेश मित्तल का कहना था कि नामांकन जुलूसों में भीड़भाड़ पर प्रतिबंध होने के बावजूद पुलिस और प्रशासन का ध्यान इस ओर क्यों नहीं गया है। इससे जनता को कितनी अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

इन प्रमुख नेताओं ने भरे पर्चे

प्रत्याशी क्षेत्र राजनैतिक दल

रीता जोशी बहुगुणा कैंट भाजपा

अपर्णा यादव कैंट सपा

शारदा प्रताप शुक्ल सरोजनी नगर रालोद

बृजेश पाठक लखनऊ मध्य बीजेपी

आशुतोष टंडन लखनऊ पूर्व बीजेपी

सुरेश श्रीवास्तव लखनऊ पश्चिम बीजेपी

डॉ नीरज बोरा लखनऊ उत्तर बीजेपी

जय देवी कौशल मलिहाबाद बीजेपी

अजय श्रीवास्तव उत्तर बसपा

नकुल दुबे बीकेटी बसपा

मो अरमान पश्चिम बसपा

राजीव श्रीवास्तव मध्य बसपा

प्रभुनाथ राय उत्तर निर्दलीय

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top