चुनाव आयोग ने लखनऊ के डीएम सत्येंद्र सिंह समेत 13 आईएएस बदले, 9 पुलिस अधीक्षक भी स्थानांतरित

चुनाव आयोग ने लखनऊ के डीएम सत्येंद्र सिंह समेत 13 आईएएस बदले, 9 पुलिस अधीक्षक भी स्थानांतरितकेन्द्रीय चुनाव आयोग।

लखनऊ। आचार संहिता लगने के बाद पहली बार सख्त तेवर अपनाते हुए चुनाव आयोग ने शुक्रवार की शाम प्रदेश के 13 जिलाधिकारी और नौ पुलिस कप्तानों को स्थानांतरित कर दिया। लखनऊ के डीएम सत्येंद्र कुमार सिंह को भी आयोग ने हटाया है। उनकी जगह गौरीशंकर प्रियदर्शी को डीएम नियुक्त किया गया है।

जिन जिलों में नये डीएम भेजे गए हैं उनमें शंभूनाथ की जगह विजय किरण आनंद एटा, अलीगढ़ में राजमनी यादव की जगह ऋषिकेश भास्कर यसूद, बरेली में पंकज यादव की जगह सुरेंद्र सिंह, अमेठी में चंद्रकांत पांडेय की जगह अदिति सिंह, शाहजहांपुर में रामगणेश यादव की जगह करना सिंह चौहान, बाराबंकी में अजय यादव की जगह रोशन जैकब, महोबा में विश्वेशर सिंह की जगह अजय कुमार सिंह, फतेहपुर में वेदपति मिश्रा की जगह सेल्वी कुमारी, सिद्धार्थनगर में नरेंद्र शंकर की जगह सूर्यपाल गंगवार और अमरोहा में वेदप्रकाश की जगह शुभ्रा सक्सेना डीएम नियुक्त की गई हैं।

जिन जिलों में नये पुलिस कप्तान पोस्ट किए गए हैं उनमें उमेश कुमार की जगह मनोज तिवारी को मुरादाबाद भारत सिंह की जगह, लवकुमार को सहारनपुर, आनंद कुलकर्णी को आज़मगढ़, वैभव कृष्ण को उमेश कुमार की जगह बाराबंकी में, वैभव कृष्ण, विनय कुमार रावत के बदले अब्दुल हमीद को रायबरेली, संतोष कुमार को हटाकर अनीस अंसारी को अमेठी, राजेंद्र प्रसाद को हटा के केके चौधरी को रामपुर, राजेश कृष्णा की जगह सत्यार्थ अनिरुद्ध को एटा का पुलिस कप्तान नियुक्त किया गया है।

आईएएस गौरी शंकर प्रियदर्शी को लखनऊ का प्रभार।

पहले भी बदले अधिकारी

  1. -2007 में बुआ सिंह हटे, वरिष्ठतम जीएल शर्मा उनकी जगह तैनात
  2. प्रमुख सचिव गृह एसके अग्रवाल भी हटाए गए, के. चंद्रमौलि को प्रभार
  3. -2012 में डीजीपी बृजलाल को हटाकर वरिष्ठतम डीजी अतुल को तैनाती
  4. -प्रमुख सचिव गृह कुंवर फतेह बहादुर की जगह मंजीत सिंह को तैनाती

Share it
Top