वरुण ग्रोवर करेंगे यूपी के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित, एडीआर ने 7 लोगों को बनाया ब्रांड एंबेसडर

वरुण ग्रोवर करेंगे यूपी के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित, एडीआर ने 7 लोगों को बनाया ब्रांड एंबेसडरयूपी इलेक्शन वॉच की ओर से विविध क्षेत्रों की सात नामचीन हस्तियों को किया गया चयनित।

लखनऊ। चुनाव सुधारों के लिए काम कर रही संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म (एडीआर) यूपी इलेक्शन वॉच की ओर से यूपी चुनाव के लिये विविध क्षेत्रों की सात नामचीन हस्तियों को ब्रान्ड एंबेस्डर के तौर पर चयनित किया गया है। इन सभी प्रमुख विशिष्ट व्यक्तियेां के द्वारा विधानसभा चुनाव 2017 में मतदाताओं को जागरूक करने के लिये अपील की गयी है।

इनके द्वारा मतदाताओं को एडीआर/इलेक्शन वॉच की मुहिम अच्छे को चुने, सच्चे को चुने अपराधी और धनवलियों को नकारे, उपयुक्त प्रत्याशी न होने पर नोटा का उपयोग करे जैसे- महत्वपूर्ण स्लोगनों को साथ मतदाता जागरूकता की अपील की गयी है। इन ख्याति प्राप्त विशिष्ट व्यक्तियों में प्रदेश से जुड़े लोगों को विशेष महत्व दिया गया है। एडीआर की ओर से इस तरह के संदेश पूर्व में भी जागरूकता के लिये जारी किये गये हैं।

पिछले चुनाव में सिने अभिनेता आमिर खान ने एडीआर /नेशनल इलेक्शन वॉच के लिये अपील की थी, ‘‘अच्छे को चुने, सच्चे को चुने’’ जो आज वोट खरीदेगा, कल देश को बेचेगा। विधानसभा चुनाव 2017 के लिये ए0डी0आर0 ने 7 लोगों को ब्रान्ड ऐमबेस्डर के रूप में चुना है, जिनमें असीम त्रिवेदी, मृणाल पाण्डेय, नरेश सक्सेना, आलोक दीक्षित, कुमुद मिश्रा, वरूण ग्रोवर एवं निवेदिता तिवारी हैं। एडीआर/यूपी इलेक्शन वॉच के मुख्य समन्यवक संजय सिंह ने बताया कि इस बार मेरा वोट मेरा प्रदेश कैम्पेन लांच किया गया है। इस अभियान के तहत मतदाता जागरूकता हेतु विविध कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों में प्रमुख रूप से नुक्कड़ नाटक, आडियो वीडियो वाहन, चौपाल, पद यात्रायें, युवा कैम्प इसके साथ ही प्रदेश के 10 महानगरो में चार हजार ऑटो रिक्शे में मतदाता जागरूकता हेतु पोस्टर लगाये गये हैं।

फेसबुक पर करेंगे मतदाताओं को जागरूक

लखनऊ। चुनाव आयोग अब फेसबुक से मतदान करने के लिए मतदाताओं को जागरुक करने का काम करेगा। इसके लिए फेसबुक पर 'वोट लखनऊ वोट' पेज बनाया गया है। यह जानकारी अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व निधि श्रीवास्तव ने दी।

उन्होंने बताया कि वोट लखनऊ वोट पेज पर बुधवार से 18 फरवरी तक मतदाता पहचान पत्र के साथ सेल्फी पोस्ट करने वाले को पुरस्कृत किया जायेगा। साथ ही मतदाता जागरूकता, मतदान के लिए प्रेरित करने और अच्छा स्लोगन लिखने वाले को भी पुरस्कृत किया जायेगा। यह पुरस्कार प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्तर का होगा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने फेसबुक की लोकप्रियता का लाभ मतदाता जागरूकता के लिए उठाने के लिए यह कदम बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि वोट लखनऊ वोट पेज पर मतदाता पहचान पत्र के साथ सेल्फी व स्लोगन पोस्ट करने वाले को चयनित कर पुरस्कृत किया जायेगा।

19 फरवरी को मतदान दिवस के दिन निर्वाचन की स्याही लगी अंगुली के साथ मतदान करने वाले मतदाता की सेल्फी को भी चयनित कर पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत आज बुधवार को महिला महाविद्यालय अमीनाबाद में 11.30 बजे से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

Share it
Top