सिर्फ खरीदे पर्चे, नहीं हुआ कोई नामांकन

सिर्फ खरीदे पर्चे, नहीं हुआ कोई नामांकनजिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने देखा इंतजामों का हाल।

गाँव कनेक्शन संवाददाता

मैनपुरी। विधानसभा सामान्य निर्वाचल-2017 के लिए तीसरे चरण के नामांकन मंगलवार से शुरु हो गए। पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। सिर्फ पर्चे खरीदकर अन्य कागजी कार्रवाई पूरी करने में ही प्रत्याशियों के समर्थक व्यस्त दिखे। नामांकन स्थल पर अव्यवस्था न फैले, इसके लिए सुरक्षा के कडे़ प्रबंध कराए गए थे।

सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

नामांकन की प्रक्रिया सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बीच मंगलवार से शुरू हो गई। पहले दिन किसी भी दल के प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया। आदर्श आचार संहिता को देखते हुए यहां सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कराए गए थे। शिवमंगल सिंह क्लब की ओर से ही प्रत्याशियों को प्रवेश की अनुमति दी गई थी। प्रवेश के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक सदस्य को मेटल डिटेक्टर डोर से गुजारा जा रहा था।

प्रत्येक कक्ष के बाहर लगा मेटल डिटेक्टिंग

नामांकन कक्षों में जाने से पहले भी प्रत्याशियों को सुरक्षा के कड़े घेरे के बीच से गुजारना होगा। प्रत्येक कक्ष के बाहर इस बार मेटल डिटेक्टिंग प्रणाली से लैस डोर रखवाए गए हैं। यहां प्रत्याशियों और उनके साथ कमरों में जाने वालों की जांच की जाएगी। किसी भी प्रकार की प्रतिबंधित सामग्री को दरवाजे पर ही जब्त कर लिया जाएगा। महिलाओं की तलाशी के लिए अलग से इंतजाम किए गए हैं। यहां महिला पुलिस कर्मियों द्वारा एक बंद अस्थायी कक्ष में तलाशी की कार्रवाई कर उन्हें प्रवेश दिलाया जाएगा। जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए बेरीकेडिंग को और भी मजबूती से लगवाने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए हैं।

बेरीकेडिंग को और भी मजबूती से लगवाने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए गए हैं।

जगह-जगह लगाए जाएंगे सीसीटीवी

सीसीटीवी रखेंगे नजरनामांकन स्थल पर किसी भी प्रकार की हरकत पर नजर रखने के लिए परिसर को सीसीटीवी कैमरों से लैस कराया गया है। प्रत्येक नामांकन कक्ष के बाहर हाई डेफिनिशन कैमरे लगवाए गए हैं। परिसर में भी जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से नजर रखी जा रही है। कैमरों की मॉनीटरिंग के लिए कलक्ट्रेट में ही कंट्रोल रूम बनवाया गया है।

आधा दर्जन प्रत्याशियों ने खरीदे नामांकन पत्र

आलोक, ब्रजेश सहित आधा दर्जन ने खरीदे पर्चेपहले दिन सपा प्रत्याशी आलोक शाक्य, ब्रजेश कठेरिया, भाजपा प्रत्याशी अशोक चौहान सहित आधा दर्जन अन्य प्रत्याशियों ने नामांकन के लिए पर्चे खरीदे।

Share it
Top