यूपी इलेक्शन 2017

गोरखपुर में रोड शो: यूपी में दो तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार: अमित शाह  

गोरखपुर। गोरखपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ का छह किलोमीटर का रोड शो करीब डेढ़ किलोमीटर पहले विजय चौराहा पहुंचकर खत्म हो गया। प्रशासन द्वारा दिया समय पूरा होने के चलते शाम 4:35 बजे शाह-योगी रथ से उतर गए। इसके पहले अमित शाह ने रोड शो में उमड़ी भीड़ पर खुशी जाहिर की। उन्होंने दावा किया कि यूपी में दो तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सांसद योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह अभूतपूर्व रोड शो है। दोपहर 1:35 बजे टाउनहाल स्थित गांधी प्रतिमा से शुरू हुआ रोड शो घोष कंपनी चौराहा, रेती रोड, झंकार रोड, थवई का पुल, अलीनगर, गंगेज चौराहा, जटाशंकर होते हुए विजय चौराहा पहुंचा। रोड शो को डेढ़ किलोमीटर आगे शास्त्री चौक तक जाना था लेकिन प्रशासन से मिला समय पूरा होने के चलते विजय चौराहे पर अमित शाह और योगी रथ से उतर गए। उन्होंने रोड शो की कामयाबी के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए भाजपा की सरकार बनने का भरोसा जताया। रोड शो के रास्ते पर कार्यकर्ताओं ने जमकर फूलों की बारिश की। रोड शो में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल थे। शाह-योगी का रथ भी फूलों से सजाया गया था।

जगह-जगह और प्रमुख चौराहों पर लोगों को पानी और पेठा खिला रहे थे। करीब एक हजार मोटरसाइकिलों पर सवार कार्यकर्ता नारा लगाते हुए आगे-आगे चल रहे थे। भाजपा की टोपी पहने, हाथ में पार्टी का झंडा और उसी रंग की छतरी लिए कार्यकर्ताओं की वजह से रोड शो का पूरा रूट केसरियामय हो गया था। रथ पर अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र शुक्ल, सदर सीट के प्रत्याशी डा.राधा मोहन दास अग्रवाल और ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्याशी विपिन सिंह सवार थे। रथ के पीछे एक खुली जीप पर गोरखपुर-बस्ती मंडल के सांसद और दूसरी जीप पर गोरखपुर की मेयर, पूर्व मेयर और महिला नेत्रियां सवार थीं। रोड शो में भाजपाइयों ने गाजे-बाजे का जबरदस्त इंतजाम किया था। पूरे रास्ते पार्टी के युवा कार्यकर्ता भाजपा के प्रचार गीतों पर डांस करते रहे।

प्रचार थमा, चार मार्च को पड़ेंगे वोट

छठवें दौर के लिए गोरखपुर मंडल सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के सात जिलों में प्रचार गुरुवार शाम थम गया। चार मार्च को गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, मऊ, आजमगढ़ और बलिया की 49 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। रोड शो की शुरुआत में प्रशासन ने टाउनहाल के आसपास सरकारी इमारतों पर लगे भाजपा के झंडे बैनर उतरवा दिए। इस पर भाजपा कार्यकर्ताओं से उनकी झड़प भी हुई। बाद में राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन ने बीचबचाव करके मामला खत्म कराया। अनिल जैन ने प्रशासन से रोड शो में शामिल कार्यकर्ताओं के साथ नर्मी से पेश आने की अपील की और कार्यकर्ताओं से प्रशासन का सहयोग करने को कहा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।