‘काफिले में तीन से ज्यादा वाहन दिखें तो तुरंत पकड़ो’

‘काफिले में तीन से ज्यादा वाहन दिखें तो तुरंत पकड़ो’विधान भवन।

गाँव कनेक्शन संवाददाता

गोण्डा। जिला निर्वाचन अधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा है कि आचार संहिता लागू होने के बाद झंडा लगाये कई वाहन दौड़ रहे हैं जबकि नियमानुसार 3 वाहनों से ज्यादा का काफिला एक साथ नहीं चल सकता। इन्हें तत्काल रोका जाए।

कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरी जिम्मेदारी से काम करें। प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद हम केवल चुनाव आयोग के प्रति जवाबदेह हैं। किसी भी अधिकारी और कर्मचारी की निष्ठा किसी राजनीतिक दल अथवा प्रत्याशी के प्रति पाई जाती है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव घोषित होने के बाद सिर्फ चुनाव आयोग का कानून चलेगा और सभी को आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करना होगा। हम सब चुनाव आयोग के लिए काम कर रहे हैं। यदि किसी माननीय के बुलावे पर उसके घर अथवा कार्यालय पर किसी अधिकारी या कर्मचारी के पहुंचने की सूचना मुझे प्राप्त होती है, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है। हमें पूरी पारदर्शिता के साथ इस काम को अंजाम देना है।

उन्होने यह भी बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का अन्तिम प्रकाशन 12 जनवरी 2017 को होगा।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जयंत कुमार दीक्षित, अपर जिलाधिकारी त्रिलोकी सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी अरुण कुमार शुक्ल, एसडीएम सदर अर्चना वर्मा, प्रशिक्षु आईएएस आशीष कुमार, एसडीएम करनैलगंज हरिशंकर शुक्ला, एसडीएम तरबगंज राम सजीवन मौर्य, एसडीएम मनकापुर नन्हे लाल, एआरओ और चुनाव से जुड़े प्रभारी अधिकारी मौजूद रहे।

---------------------------------

ये नियम सख्ती से लागू करें :

क्षेत्र में लगे उड़नदस्ते और स्टेटिक टीमें पूरी मुस्तैदी से निगरानी करें

पुलिस से सहयोग न मिले तो उसकी सूचना तत्काल दें

अधिकारी पक्षपात करता पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा

चुनाव प्रक्रिया में गोपनीयता बनाएं

प्रतिदिन शाम 6 बजे तक अपने काम की रिपोर्ट दें

बिना पूर्व अनुमति के कोई भी प्रभारी अधिकारी अनुपस्थित नहीं होगा

Share it
Top