सीएम कहें तो मैं अध्यक्ष पद छोड़ दूंगा: शिवपाल यादव

सीएम कहें तो मैं अध्यक्ष पद छोड़ दूंगा: शिवपाल यादवशिवपाल यादव (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ। सपा में चाचा और भतीजे के बीच सत्ता और संगठन पर वर्चस्व की लड़ाई में अब इमोशनल कार्ड का सहारा लिया जा रहा है। शुक्रवार को सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सपा जिलाअध्यक्षों के साथ बैठक करते हुए कहा कि अगर मेरे प्रदेश अध्यक्ष बनने से बवाल है तो सीएम कहें तो मैं प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ दूंगा। बैठक में पूछा कि आप लोगों की क्या राय है, अगर आप लोग प्रस्ताव बना कर प्रदेश अध्यक्ष छोड़ने की बात रखेंगे तब भी मैं पदछोड़ दूँगा। सभी ने एकस्वर में जवाब दिया आप प्रदेश अध्यक्ष बने रहिए लेकिन अखिलेश यादव को निर्विवाद रूप से सीएम चेहरा घोषित करिए।

अखिलेश यादव ही होंगे सीएम का चेहरा

जिस पर जवाब देते हुए शिवपाल यादव ने कहा मैं एफ़िडेविट पर लिख कर दे सकता हूँ कि एकबार नहीं जितनी बार भी सीएम बनने का मौक़ा आएगा अखिलेश यादव ही सीएम होंगे। शिवपाल ने बैठक में कहा कि अगर नेता जी के बारे में पार्टी के बारे में कोई ग़लत बयानबाज़ी करेगा तो कार्रवाई नहीं होगी, अगर मैंने ग़लत करवाई की हो तो आप लोग बताइए। सभी ने कहा कि जो ग़लत करेगा उसको सज़ा मिलनी चाहिए ।

रथयात्रा को टाल दें मुख्यमंत्री

सपा प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के बाद पहली बार प्रदेशभर के जिला अध्यक्षों के साथ बैठक करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि तीन तारीख़ की रथ यात्रा टाली जाए। क्योंकि पांच तारीख़ सपा का रजत जयंती साल है और इसको भव्य तरीके से मनाया जाएगा। इसको सफल बनाने में सभी लोग सहयोग करें। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घोषणा कर रखी है कि वह 3 नवंबर से रथयात्रा लेकर जनता का दोबारा समर्थन मांगने निकलेंगे। शिवपाल यादव ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री अपने रथयात्रा के कार्यक्रम को नहीं टालते हैं तो सभी लोग उसमें सहयोग करेंगे।

Share it
Top