कुशीनगर परिवर्तन यात्रा रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, अब बदलाव की तैयारी करें उत्तर प्रदेश की जनता

कुशीनगर परिवर्तन यात्रा रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, अब बदलाव की तैयारी करें उत्तर प्रदेश की जनताप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को कहा उत्तर प्रदेश की जनता अब बदलाव की तैयारी करे। यूपी में अब परिवर्तन का समय आ गया है।

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत भोजपुरी भाषा में की।

जनता का विश्वास टूटने नहीं दूंगा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के बाद अपने ऊपर उठ रहे सवालों पर रविवार को यहां परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जनता के विश्वास को टूटने नहीं दूंगा। मोदी ने रैली में लोगों से कहा कि जनता परिवर्तन की तैयारी कर ले। उत्तर प्रदेश अगले साल चुनाव होने वाले हैं।

उन्होंने कहा, "आप लोगों का कर्ज चुकाने के लिए उत्तर प्रदेश आया हूं। अब बदलाव होगा उत्तर प्रदेश में। हम सेवक हैं, जनता की सेवा करने आए हैं, आपके किसी भी कष्ट के लिए हम जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा की आज जितनी भीड़ है इतनी लोकसभा चुनाव के दौरान हुई रैली में भी नहीं थी। कुशीनगर भगवान महावीर की धरती है, कबीर दास इस धरती के हैं।"

हमारी सरकार देश को समर्पित है

मोदी ने कहा गाँव अगर ताकतवर होता है तो देश भी ताकतवर होता है। हमारी सरकार देश को समर्पित है। मोदी ने कहा कि गाँव और गरीब के जीवन में बदलाव हुआ था तो आज कोई समस्या नहीं होती।

सपा सरकार ने गन्ना किसानों को मरने के लिए छोड़ दिया था

मोदी ने उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार पर वार करते हुए कहा, "सपा सरकार ने गन्ना किसानों को मरने के लिए छोड़ दिया था। हमारी सरकार ने गन्ना किसानों को 12 हजार करोड़ रुपए की मदद दी। गन्ना किसानों पर बकाया 20 हजार करोड़ रुपए के कर्ज हमारी सरकार ने चुका दिए हैं।
ज्यादातर हिस्सा किसानों को मिल गया। पैसा उनके खाते में गया। सरकार ने गन्ना किसानों का पैकजे सीधे उनके खाते में दिया।"

हमने 100 करोड़ लीटर इथेनाल बनाने का रिकार्ड बनाया

हमने 100 करोड़ लीटर इथेनाल बनाने का रिकार्ड बनाया। हमारी सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है। चीनी के दाम कम होने से कि किसानों को घाटे से बचाने के लिए केंद्र सरकार ने चीनी मिलों से एथेनॉल का उत्पादन करवाया। इससे रिकार्ड 100 करोड़ लीटर एथेनॉल तैयार किया गया। इससे विदेशों से तेल लाने का खर्च बचा।

मोदी ने विपक्षी दलों को भारत बंद के मुद्दे पर घेरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के खिलाफ ‘भारत बंद' का आह्वान करने वाले विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए आज देशवासियों से पूछा कि वे भ्रष्टाचार का रास्ता बंद करना चाहते हैं, या फिर भारत बंद की राह पकड़ने के इच्छुक हैं। प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘एक तरफ सरकार भ्रष्टाचार के सारे रास्ते बंद करने में लगी है, दूसरी तरफ वे भारत बंद करने में लगे हैं, आप बताएं कि भ्रष्टाचार और काले धन का रास्ता बंद होना चाहिए कि भारत बंद होना चाहिए।''

खासकर कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा ‘‘मैंने सिर्फ और सिर्फ गरीब के लिए यह फैसला लिया है, जो 70 साल में लूटा है उसे निकालकर गरीब का घर बनाना है, किसान के खेत में पानी पहुंचाना है, गरीब की झोपडी में बिजली का तार पहुंचाना है, गरीब बच्चों की पढ़ाई करानी है, गरीब बुजुर्गों को दवा दिलानी है, यह जो भी (काला धन) निकलेगा, वह सारा गरीबों की भलाई के लिए काम आने वाला है, अब हम देश को लुटने नहीं देंगे।''

मोदी ने कहा कि जिस देश में सवा सौ करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद हो वहां कालाधन का रहना सम्भव नहीं है। देश अच्छे भविष्य की ओर जाने के लिए तैयार है। मैं इस ईमानदारी के महायज्ञ में देशवासियों को कष्ट झेलने के बावजूद आहुति देते हुए देख रहा हूं। आने वाले समय में देश यह स्वीकार करेगा कि फैसला कठोर था लेकिन भविष्य उज्ज्वल है।

वे अपने पास-पड़ोस के दुकानदारों और छोटे कारोबारियों को अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल करके अपना कारोबार बढ़ाने और आम लोगों को भी मोबाइल फोन के जरिए खरीदारी करना सिखाएं। सारी दुनिया बिना नकदी के सारा कारोबार चलाने की दिशा में चल पड़ी है, हम पीछे रह गए हैं, अब हिन्दुस्तान पीछे नहीं रह सकता।
नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री (पढे-लिखे देशवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील)

प्रधानमंत्री ने कहा, "अगर देश में किसान का विकास होगा तो देश का विकास अपने-आप होगा। इसलिए हमारी सरकार किसानों को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है।"

पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास से ही पूरे उत्तर प्रदेश का विकास संभव

मोदी ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास से ही पूरे उत्तर प्रदेश का विकास संभव है। उत्तर प्रदेश का भला तब तक नहीं होगा, जब तक इसके पूर्वी हिस्से का विकास नहीं होगा। केंद्र सरकार पूर्वांचल का विकास करने के लिए खरबों रुपए खर्च कर रही है।

किसानों की सहायत को चलाई कई योजना

उन्होंने कहा कि एक समय था किसान को यूरिया के लिए घंटो-घंटों कतार में खड़ा रहना पड़ता था, लेकिन अब यूरिया के लिए किसान को लाइन में नहीं लगना पड़ता। हमने खाद के कारखानों को दोबारा खोलने का निर्णय किया है। हमने यूरिया की नीम कोटिंग की, जिससे यूरिया की कालाबाजारी बंद हो गयी। मोदी ने कहा कि किसानों के लिए हम सोइल हेल्थ कार्ड, फसल बीमा योजना लेकर आए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश की सरकार से कहना चाहता हूँ कि अगर आपसी झगड़ें निपट गए हों तो फसल बीमा योजना उत्तर प्रदेश में भी लागू करवाएं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गण्डक नदी की तलहटी में मिट्टी भरी है, जिसकी वजह से नहर के अंतिम छोर तक पानी नहीं पहुंचता है, वह उत्तर प्रदेश सरकार से कहते-कहते थक गए कि केंद्र सरकार धन देगी, आप मनरेगा से इस नहर की मिट्टी निकलवाएं, लेकिन उसे यह करने की भी फुरसत नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘आप बताएं कि क्या नदी की सफाई में कोई राजनीति है, इससे किसान का ही भला होगा, लेकिन ये ऐसी राजनीतिक प्रकृति के लोग हैं कि उन्हें कूड़ा कचरा निकालना ही नहीं है, उन्हें कूडे कचरे में ही मजा आता है।''


Share it
Top