मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, समाजवादी पार्टी ही कर सकती है बुंदेलखण्ड का विकास 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   28 Dec 2016 9:43 PM GMT

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा,  समाजवादी पार्टी ही कर सकती है बुंदेलखण्ड का विकास महोबा को मुख्यमंत्री ने दी कई करोड़ की सौगातें।

महोबा (भाषा)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज बुंदेलखंड के महोबा जिले के कुलपहाड क्षेत्र में सौर ऊर्जा संयंत्रों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर कोरी बातें करके देश को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि बुंदेलखण्ड के विकास का रास्ता सिर्फ समाजवाद से होकर गुजरता है।

मुख्यमंत्री ने यहां कुलपहाड क्षेत्र में सौर ऊर्जा संयंत्रों के उद्घाटन तथा शिलान्यास के मौके पर कहा ‘‘समाजवादी लोग पानी, कोयले और सूरज से बिजली बनाते हैं. लेकिन भाजपाई लोग बातों से बिजली बनाते हैं, अभी तक तीन साल (केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का कार्यकाल) की बातें गिन लो, लिख लो, ये बातें करते हैं, बुंदेलखण्ड की खुशहाली का रास्ता समाजवादी सरकार ही है।''

उन्होंने पूछा कि दिल्ली वाली सरकार ने तीन साल में आपको क्या दिया। आप हम समाजवादियों का पुराना रिकार्ड उठाकर देख लें। अगर हम बुंदेलखण्ड के किसी भी हिस्से में आए होंगे तो योजनाओं का लाभ पहुंचाया होगा। महोबा में पहला सौर उर्जा संयंत्र हमने लगाया था। अब हमें फिर जनता के बीच जाना है।

अखिलेश ने भाजपा पर हमले जारी रखते हुए कहा ‘‘वो (भाजपा) तो सर्जिकल स्ट्राइक पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। सीमा पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया। सोचो सीमा पर कितने जवान शहीद हो गए। सीमा पर इतने जवान पहले कभी शहीद नहीं हुए, जितने मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए।'' उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने बुंदेलखण्ड के लिए एक भी काम नहीं किया। ओलावृष्टि में केंद्र ने नहीं बल्कि राज्य सरकार ने मदद की। क्या भाजपा ने कन्या विद्याधन, लैपटाप या समाजवादी पेंशन दी। हमारी अपील है कि राजनीतिक लड़ाई में समाजवादियों को एक बार फिर मौका मिलना चाहिेए।

मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘आपने बसपा भी देखी, अच्छे दिन की बात कहने वाली भाजपा भी देख ली। अगर आप अच्छे दिन नहीं समझ पाए तो बताओ कैशलेस सोसाइटी को कैसे समझ पाओगे। कैशलेस तो अच्छे दिनों से भी बड़ा सपना है।''

मैं आपको सावधान करने आया हूं। नोटबंदी से देश और अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ है, उसका असर किसान पर भी पड़ेगा, गरीब पर भी पड़ेगा, विकास और खुशहाली पर भी पड़ेगा। कोई गरीब या किसान इस बात पर ना खुश हो कि उसके पास पैसा नहीं था, इसलिए नोटबंदी से उसका नुकसान नहीं हुआ।
अखिलेश यादव मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश

हम हर गरीब को समाजवादी पेंशन देंगे यह वादा है

अपनी सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सपा के घोषणापत्र में हर गरीब परिवार को समाजवादी पेंशन देने का वादा शामिल किया जाएगा।

24 घंटे बिजली सपा दे रही है भाजपा नहीं

उन्होंने कहा कि गाँव के लोग और हमारे किसान बिजली चाहते हैंं। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा के लोगों ने नारा लगाया था कि वह 24 घंटे बिजली देंगे। यह वादा तो हम पूरा कर रहे हैं, उससे आगे निकलने के लिए 24 से ज्यादा घंटे बनाने पड़ेंगे, जो सम्भव नहीं है।

हाथी वाली पार्टी है, अभी मुसीबत में है

नोटबंदी के बाद अपने बैंक खाते में 104 करोड़ रुपए जमा कराने को लेकर शंकाओं से घिरी बसपा की चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘एक हाथी वाली पार्टी है, वह अभी मुसीबत में है। उन्हें कुछ हिसाब-किताब देना पड़ेगा। यह अलग बात है कि वह बिना हिसाब किताब के किसी को टिकट नहीं देती थी।''

उन्होंने बुंदेलखण्ड की जनता से आगामी विधानसभा चुनाव में सपा की मदद की अपील करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने अब तक 39 हजार नौजवानों को सरकारी नौकरी दी है, साथ ही भर्ती की प्रक्रिया को भी आसान कर दिया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top