रथयात्रा लेकर निकले अखिलेश बोले, विकास कार्यों की बदौलत फिर बनेगी सपा सरकार

रथयात्रा लेकर निकले अखिलेश बोले, विकास कार्यों की बदौलत फिर बनेगी सपा सरकारसमाजवादी रथयात्रा के दौरान लोगों का अभिवादन करते मुख्यमंत्री। फोटो- विनय गुप्ता

लखनऊ (आईएएनएस)| मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को समाजवादी विकास रथयात्रा की रवानगी के अवसर पर कहा कि उप्र को विकास के पथ पर ले जाने और जनता की भलाई के लिए पिछले करीब चार वर्षों के दौरान सरकार ने कई ऐतिहासिक काम किए हैं। इन्हीं की बदौलत प्रदेश में एक बार फिर सपा की सरकार बनेगी।

उन्होंने लखनऊ स्थित लॉ मार्टिनियर ग्राउंड में जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा, "सरकार ने पिछले चार वर्षों में कई काम किए हैं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे, लखनऊ मेट्रो, समाजवादी पेंशन, लैपटप वितरण सहित कई योजनाएं चलाई गई हैं, जिसका सीधा लाभ जनता को मिला है।"

सपा की सरकार ने शहरों को गाँवों से जोड़ने का काम किया है। जिला मुख्यालयों को भी गाँवों से जोड़ने का काम किया गया है। जनता को भरपूर बिजली मुहैया कराई जा रही है। समाजवादी पेंशन योजना के तहत 55 लाख लोग लाभान्वित हो रहे हैं।
अखिलेश यादव मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश

अखिलेश ने इस दौरान कार्यकर्ताओं से कहा कि रथयात्रा को सफल बनाने के साथ ही पांच नवंबर को पार्टी के रजत जयंती समारोह को भी सफल बनाना है।

अखिलेश ने पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमा पर जारी तनाव और दिल्ली में मंगलवार को 'वन रैंक वन पेंशन' (ओआरओपी) लागू करने की कथित मांग को लेकर एक पूर्व सैनिक द्वारा की गई खुदकुशी को लेकर केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि सीमा पर हर रोज जवान शहीद हो रहे हैं तो पूर्व सैनिक भी आत्महत्या कर रहे हैं। इस बारे में केंद्र सरकार को गंभीरता से सोचना होगा।



Share it
Top