अखिलेश की विकास रथयात्रा को मुलायम ने हरी झंडी दिखाई, उमड़ा जनसैलाब

अखिलेश की विकास रथयात्रा को मुलायम ने हरी झंडी दिखाई, उमड़ा जनसैलाबमुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बहुप्रचारित समाजवादी विकास रथयात्रा का रथ।

लखनऊ (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बहुप्रचारित समाजवादी विकास रथयात्रा गुरुवार को लामार्ट मैदान लखनऊ से उन्नाव को रवाना हुआ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई। प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने ला मार्टिनियर ग्राउंड पहुंचकर सबको चौंका दिया। इस रथ यात्रा में करीब 5000 गाड़ियां शामिल हुई।

सिर्फ नारों से काम नहीं चलेगा : मुलायम

लखनऊ स्थित लॉ मार्टिनियर ग्राउंड से समाजवादी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने विकास से विजय की ओर रथयात्रा को रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सिर्फ नारों से काम नहीं चलेगा। दोबारा सरकार बनाने के लिए काफी मेहनत करनी होगी।

मुलायम ने शिवपाल की तारीफ में कसीदे पढ़े

मुलायम सिंह ने हालांकि एक बार फिर शिवपाल यादव के योगदान का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पार्टी को खड़ा करने में शिवपाल का जितना योगदान है, उतना किसी का नहीं है। वह खुद रात को देर से आते थे और पार्टी के काम के लिए सुबह जल्दी चले जाते थे।

मुख्यमंत्री की युवा टीम ने विकास रथ यात्रा के लिए भारी तैयारियां की हैं।

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के भीतर मचे अंदरूनी घमासान के बीच गुरुवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने ला मार्टिनियर ग्राउंड पहुंचकर सबको चौंका दिया। उन्होंने इस मौके पर अखिलेश व उनकी रथयात्रा को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस रथयात्रा के माध्यम से सरकार की उपलब्धियां जनता तक पहुंचेंगी और पार्टी को इसका लाभ चुनाव में मिलेगा।

लॉमार्टिनियर ग्राउंड पर जुटे जनसमूह को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने ये बातें कही ।शिवपाल ने कहा, "अखिलेश के नेतृत्व में रथयात्रा की शुरुआत हो रही है। यह रथयात्रा पूरे उप्र में सरकार की उपलिब्धयों को पहुंचाने का काम करेगी और सरकार के अच्छे कार्यो का संदेश देगी।"

पिछले चार वर्षो में सरकार ने काफी अच्छे काम किए हैं। नेताजी की कड़ी मेहनत से दोबारा पूरे प्रदेश में सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। हमारा प्रयास है कि उप्र में भाजपा की सरकार न बन पाए। यह युवाओं के सहयोग से ही संभव है।
शिवपाल यादव उत्तर प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी पार्टी

उन्होंने नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि वे पांच नवंबर को पार्टी की रजत जयंती समारोह में भी शिरकत कर उसे सफल बनाएं।

समर्थन में सांसद अक्षय प्रताप व धर्मेद्र यादव पहुंचे

इस बीच, सपा से निष्कासित रामगोपाल यादव के बेटे व फिरोजाबाद से सांसद अक्षय प्रताप यादव इस रथयात्रा में शामिल होने यहां पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि वह अखिलेश के समर्थन में यहां आए हैं और उन्हें केवल अखिलेश यादव से मतलब है। जनता के लिए उन्होंने काफी काम किया है, इसलिए उनकी रथयात्रा को सफल बनाने के लिए वह यहां पहुंचे हैं। अक्षय यादव ने हालांकि इस बात से इनकार किया कि उनके पिता व राज्यसभा सांसद रागोपाल यादव रथयात्रा में शामिल होंगे।

इस बीच बदायूं से सांसद धर्मेद्र यादव भी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंच गए हैं।



Share it
Top