लोकदल राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने अखिलेश पर लगाया मुलायम को नजरबंद करने का आरोप, गृहमंत्री को लिखा पत्र

लोकदल राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने अखिलेश पर लगाया मुलायम को नजरबंद करने का आरोप, गृहमंत्री को लिखा पत्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव।

लखनऊ (भाषा)। लोकदल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर अपने पिता सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को नजरबंद करने का आरोप लगाकर, उनकी जान को खतरा बताते हुए इस सिलसिले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है।

लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने आज यहां गृहमंत्री को भेजा गया पत्र मीडिया के साथ साझा किया। पत्र में कहा गया है कि उनके दल को मुलायम का आशीर्वाद और सहयोग प्राप्त है. इसकी विधिवत घोषणा होने वाली थी। लेकिन उसे रकवाने के लिये नेताजी के पुत्र अखिलेश यादव ने उन्हें उनके आवास पर नजरबंद कर दिया है। सिंह ने पत्र में आरोप लगाया कि मुलायम से किसी भी राजनीतिक व्यक्ति अथवा मीडिया को मिलने नहीं दिया जा रहा है, सपा संस्थापक का पूरा स्टाफ मुख्यमंत्री के इशारों पर चल रहा है. ऐसे में उनके साथ अप्रिय घटना होने की पूर्ण आशंका है।

उन्होंने गृहमंत्री से गुजारिश की है कि इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मुलायम की सुरक्षा का इंतजाम किया जाए, उनके यहां तैनात समस्त कर्मचारियों को बदला जाए और उन्हें केंद्र की तरफ से सुरक्षा मुहैया करायी जाए।

मालूम हो कि सपा के चुनाव निशान ‘साइकिल' पर दावे का मामला चुनाव आयोग में लम्बित होने के दौरान लोकदल ने सपा संस्थापक सेे अपनी पार्टी के चुनाव निशान पर प्रत्याशी खड़े करने की पेशकश की थी। हालांकि आयोग द्वारा अखिलेश को ‘साइकिल' चुनाव निशान का हकदार ठहराए जाने के बाद मुलायम की तरफ से लोकदल की पेशकश को लेकर कोई बयान नहीं आया।

Share it
Top