जानिए, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए जारी बसपा के 100 प्रत्याशियों के नाम 

जानिए, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए जारी बसपा के 100 प्रत्याशियों के नाम बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती।

लखनऊ (आईएएनएस)| चुनाव आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के एक दिन बाद गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने विधानसभा की 100 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। पार्टी की ओर से कहा गया है कि प्रत्याशियों की अगली सूची शुक्रवार को जारी की जाएगी।

पार्टी ने सहारनपुर की बेहट सीट से हाजी मोहम्मद इकबाल, नकुड़ से नवीन, सहारनपुर नगर से मुकेश दीक्षित, सहारनपुर ग्रामीण (सामान्य-अजा) से जगपाल सिंह, देवबंद से माजिद अली, रामपुर मनिहारन (एससी) से रवींद्र कुमार मोल्हू और गंगोह से महिपाल सिंह को टिकट दिया है।

शामली की कैराना सीट से दिवाकर देशवाल, थाना भवन से अब्दुलराव वारिस और शामली से मोहम्मद इस्लाम को टिकट दिया गया है। मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना सीट से सैय्यदा बेगम, चरथावल से नूर सलीम राणा, पुरकाजी (अजा) से अनिल कुमार, मुजफ्फरनगर से राकेश कुमार शर्मा, खतौली से शिवान सिंह सैनी और मीरापुर से नवाजिस आलम खान को टिकट मिला है।

मेरठ की सिवालखास सीट से नदीम अहमद, सरधना से हाफिज मोहम्मद इमरान, हस्तिनापुर (अजा) से योगेश वर्मा, किठोर से गजराज सिंह, मेरठ कैंट से सतेंद्र सोलंकी, मेरठ शहर से पंकज जौली और मेरठ दक्षिण से मोहम्मद याकूब प्रत्याशी बनाए गए हैं।

इसके अलावा, बागपत की छपरौली सीट से राजबाला, बड़ौत से लोकेश दीक्षित और बागपत से अहमद हमीद को टिकट मिला है। वहीं गाजियाबाद की लोनी सीट से जाकिर अली, मुरादनगर से सूदन कुमार, साहिबाबाद से अमरपाल शर्मा, गाजियाबाद से सुरेश बंसल और मोदीनगर से वहाब चौधरी पार्टी प्रत्याशी हैं। हापुड़ की धौलाना सीट से असलम अली, हापुड़ (अजा) से श्रीपाल सिंह और गढ़मुक्तेश्वर से प्रशांत चौधरी को पार्टी ने टिकट दिया है।

गौतमबुद्घनगर की नोएडा सीट से रविकांत मिश्रा, दादरी से सतवीर सिंह गुर्जर और जेवर से वेदराम भाटी को टिकट मिला है। वहीं, बुलंदशहर की सिकंदराबाद सीट से हाजी इमरान, बुलंदशहर से मोहम्मद अलीम खान, स्याना से दिलनवाज खान, अनूपशहर से गजेंद्र सिंह, डिबाई से देवेंद्र भारद्वाज, शिकारपुर से मुकुल उपाध्याय और खुर्जा (एससी) से अर्जुन सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

अलीगढ़ की खैर (अजा) सीट से राकेश कुमार मौर्य, बरौली से ठाकुर जयवीर सिंह, अतरौली से इलियास चौधरी, छर्रा से मोहम्मद सगीर, कोल से राम कुमार शर्मा, अलीगढ़ से मोहम्मद आरिफ और इगलास (अजा) से राजेंद्र कुमार को टिकट मिला है। जबकि हाथरस की हाथरस (अजा) सीट से बृजमोहन राही, सादाबाद से रामवीर उपाध्याय और सिकंदरा-राऊ से बनी सिंह बघेल को टिकट मिला है। वहीं कासगंज की कासगंज से अजय चतुर्वेदी, अमांपुर से देवप्रकाश और पटियाली से धीरेंद्र बहादुर सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया गया है।

एटा की अलीगंज सीट से रामकिशोर यादव, एटा से गजेंद्र सिंह चौहान, मारहरा से सलभ बाबू महेश्वरी और जलेसर (अजा) से मोहन सिंह को टिकट मिला है। मथुरा की छाता सीट से मनोज पाठक, मांट से श्याम सुंदर शर्मा, गोवर्धन से राजकुमार रावत, मथुरा से योगेश द्विवेदी और बलदेव (एससी) से प्रेमचन्द्र कर्दम को टिकट दिया गया है। आगरा की एत्मादपुर से डॉ़ धर्मपाल सिंह, आगरा कैंट (एससी) से गुटियारी लाल दुबेश, आगरा दक्षिण से जुल्फिकार अहमद भुट्टो, आगरा उत्तरी से ज्ञानेंद्र कुमार गौतम, आगरा देहात (एससी) से कालीचरन सुमन, फतेहपुर सीकरी से सूरजपाल सिंह, खैरागढ़ से भगवान सिंह कुशवाहा, फतेहाबाद से उमेश सैथिया और बाह से मधुसूदन शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है।

फिरोजाबाद की टुंडला (अजा) सीट से राकेश बाबू, जसराना से शिवराज सिंह यादव, फिरोजाबाद से खालिद नसीर, शिकोहाबाद से शैलेश कुमार यादव और सिरसागंज से राघवेंद्र सिंह को टिकट मिला है। बिजनौर की नजीबाबाद सीट से जिमल अहमद अंसारी, नगीना (अजा) से वीरेंद्र पाल सिंह, बढ़ापुर से फहद यजदानी, धामपुर से मोहम्मद गाजी, नहटौर (अजा) से विवेक सिंह, बिजनौर से रशीद अहमद, चांदपुर से मोहम्मद इकबाल और नूरपुर से गौहर इकबाल को टिकट दिया गया है।

मुरादाबाद की कांठ सीट से मोहम्मद नासिर, ठाकुरद्वारा से विजय यादव, मुरादाबाद देहात से पन्नालाल उर्फ बब्लू सैनी, मुरादाबाद शहर से अतीक अहमद, कुंदरकी से अकबल हुसैन और बिलारी से ऋषिपाल सिंह प्रत्याशी बनाए गए हैं। संभल की चन्दौसी (अजा) से वरमावती, असमौली से अकीलुर्रहमान, संभल से रफातुल्ला और गुन्नौर से इस्लाम खां को टिकट दिया गया है, जबकि रामपुर की स्वार से नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां और चमरऊवा से अली यूसुफ अली को प्रत्याशी बनाया गया है।

Share it
Top