उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी : मुलायम

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   10 Nov 2016 5:52 PM GMT

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी : मुलायमप्रेस कांफ्रेंस के दौरान सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव।

लखनऊ। 500 व हजार रुपए के नोट बंद करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज कहा समाजवादी पार्टी ने काले धन की लड़ाई सबसे पहले लड़ी थी। मुलायम ने इस अवसर पर साफ कर दिया कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी अन्य पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी।

पार्टी मुख्यालय पर गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि राम मनोहर लोहिया के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में मुलायम सिंह ने कहा कि अगर किसी ने कालेधन के खिलाफ सच्ची लड़ाई लड़ी है तो वह सपा ही है। समाजवादी हमेशा से कालेधन के खिलाफ रही है और इसके लिए लड़ाई लड़ी है।

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए मुलायम सिंह ने कहा प्रधानमंत्री को सत्ता में आए ढाई साल हो गए पर अभी तक विदेशों पड़ा काला धन देश में नहीं ला सकी। मुलायम ने कहा, "हम भी चाहते हैं देश में कालाधन वापस आए और इसका इस्तेमाल देश के विकास में हो। हम नहीं चाहते कि चुनाव में कोई भी पार्टी कालेधन का इस्तेमाल करे।"

मुलायम सिंह यादव ने कहा, 500 व हजार रुपए के नोट बंद होने सोने के दाम बढ़ गए हैं अब सोना काफी महंगा हो गया है। मुलायम ने कहा बड़े नोट बंद होने की वजह से आम आदमी को काफी परेशानी व दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा जिनके घर शादी है उस घर के लोग बुरी तरह परेशान हैं।

मुलायम ने कहा, "500 रुपए के नोटों को बेकार बताए जाने पर एक औरत की सदमे से मौत हो गई। दूसरी तरफ 500 रुपए के नोट जलाए जा रहे हैं। मैं मानता हूं कि कुछ दिनों के लिए इस फैसले को टाल दिया जाना चाहिए।"

भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए सपा सप्रीमो ने कहा भारतीय जनता पार्टी की नजरें चुनाव पर टिकी हैं और यहां जनता परेशान हो रही है।

पिछले कई दिनों से समाजवादी पार्टी का उत्तर प्रदेश चुनावों को देखते हुए गठबंधन की चर्चा चल रही थी पर आज सपा अध्यक्ष ने साफ-साफ कह दिया कि समाजवादी पार्टी किसी से भी गठबंधन नहीं करेगी।

प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार, कालेधन और जाली नोटों पर लगाम कसने के लिए आठ नवंबर को ऐलान किया था कि देशभर में 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद किए जाएंगे। वहीं इनकी जगह गुरुवार से 500 और 2000 रुपए के नए नोट जारी किए जाएंगे।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top