परिवर्तन रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा देश को भ्रष्टाचारियों से मुक्त कराना मेरा पहला मकसद

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   20 Nov 2016 6:31 PM GMT

परिवर्तन रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा देश को भ्रष्टाचारियों से मुक्त कराना मेरा पहला मकसदआगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में आयोजित परिवर्तन रैली में एक महिला को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक आवास का सर्टिफिकेट देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। 

लखनऊ। आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में आयोजित परिवर्तन रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को भ्रष्टाचारियों से मुक्त कराना मेरा पहला मकसद है। मैंने देश को काले धन से मुक्त करने का बीड़ा उठाया है।

आगरा रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महत्वाकांक्षी आवास योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के शुभारंभ किया। इस योजना के तहत मोदी सरकार 2022 तक गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वालों को आवास मुहैया कराएगी।'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार का पहला काम है कि शहरी क्षेत्र हो, ग्रामीण क्षेत्र हो सबके पास अपना घर हो। इसके लिए केंद्र सरकार कई योजनाएं लेकर आ रही है। उन्होंने कहा कि देश से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए हर वर्ग के लोगों का समर्थन मिल रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता जो कष्ट उठा रही है वो बेकार नहीं जाएगा। आपके सपने सच होंगे। भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए हर वर्ग के लोग कष्ट उठा रहे हैं।

सरकार कानपुर रेल हादसे की जांच करेगी : प्रधानमंत्री

कानपुर रेल हादसे पर प्रधानमंत्री ने दुख जताया और कहा कि सरकार हादसे की जांच करेगी। सरकार हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों की सहायता करेगी, इसमें कोई कोताही नहीं बरतेगी। उन्होंने कहा राहत व बचाव की हरसंभव कोशिश जारी है। मोदी ने इस मौके पर रेल हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इसका उन्हें काफी दुख है। इस हादसे से उबरने के लिए केंद्र पूरी मदद करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि रेलवे की बेहतरी से यहां के लोगों के जीवन में सुधार हो जाएगा।

नोटबंदी से वो परेशान हैं जिन्होंने अपने घर में नोट भर कर रखा था

नोटबंदी पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जाली नोट से देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई है। नोटबंदी से देश में जाली नोट बनाने वालों का काम ठप हो गया है। नोटबंदी से उनको परेशानी हुई है जिन्होंने अपने घर में नोट भर भर कर रखा था। नोटबंदी से कलाबाजारियों की जिंदगी तबाह हो गई है। नोटबंदी से देश का भाग्य बदलेगा और अवश्य बदलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा नोट बंदी के बाद लोग नियम को मान रहे हैं। मोदी ने कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद देश में पांच लाख करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं।

नोटबंदी से नोट लेकर एमएलए बनाने का धंधा बंद होगा

नोटबंदी से ड्रग्स कारोबार को भारी चोट लगी है। मोदी ने कहा नोट लेकर एमएलए बनाने का धंधा बंद होगा। आम जनता को मोदी ने चेताया कि दूसरों का पैसा अपने खाते में न जमा कराएं। दूसरों का पैसा जमा कराने पर आप परेशानी में फंसेंगे।

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ गरीबों को मिल रहा है

प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत गरीबों का खाता खुलवाया। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ गरीबों को मिल रहा है। इससे गरीबों को चूल्हा जलाने से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना से गरीबों को गैस का कनेक्शन मिलेगा। चूल्हे पर खाना बनाना नहीं पड़ेगा। लकड़ियों के लिए गरीबों को भटकना नहीं पड़ेगा। इससे गरीबों के जीवन में बदलाव आएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में 18 हजार गाँव 18वीं शताब्दी में जीते थे। बिजली का काम पूरा करने की ठानी थी। 95 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है। गरीबों की प्राथमिकता को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। देश के गरीबों, नौजवानों का कर्ज अदा करना चाहता हूं।





More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top