Top

सपा का घोषणा पत्र जारी करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, दोबारा सरकार बनाने जा रही है समाजवादी पार्टी

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   28 Jan 2017 4:05 PM GMT

सपा का घोषणा पत्र जारी करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, दोबारा सरकार बनाने जा रही है समाजवादी पार्टीजनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में समाजवादी पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र 2017 घोषित किया गया। इस अवसर पर मंच पर आसीन सपा के बड़े नेता।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को विधानसभा चुनाव-2017 के लिए अपनी पार्टी के चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि पांच महीने की मेहनत कर लो और पांच साल की सरकार बना लो। उन्होंने कहाकि, हम सरकार बनाने जा रहे हैं।

जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में समाजवादी पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर घोषणा पत्र जारी कर रहा हूं।इस संकल्प के साथ की सरकार बनने पर इसे पूरी तरह लागू करूंगा।समाजवादी पार्टी में लोगों का पूरा यकीन। हमने बहुत काम किया है। आगे भी करना है।

अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी के आशीर्वाद से सबसे कम उम्र का मुख्यमंत्री बना हूं। पांच साल तक उत्तर प्रदेश का संतुलित विकास किया गया।

अखिलेश यादव ने कहा प्रदेश के गरीब किसान और अल्पसंख्यक कामुझ पर पूरा भरोसा है।महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा मैंने काम किया।यूपी 100 पर जनता का पूरा भरोसा है।

अखिलेश ने मोदी से पूछा, कहां हैं 'अच्छे दिन'?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "जिन्होंने 'अच्छे दिन' और 'सबका साथ सबका विकास' का नारा दिया, उन्होंने कितना काम किया जनता यह जानती है।" यहां पार्टी कार्यालय में नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश ने केंद्र सरकार के 'स्वच्छता अभियान' पर भी निशाना साधा।उन्होंने कहा, "तीन साल से जनता ढूंढ़ रही है कि विकास कहां है? विकास के नाम पर उन्होंने जनता को झाड़ू पकड़ा दी।"

उन्होंने पार्टी के विकास कार्यो का ब्योरा देते हुए कहा, "सही मायने में देश की जनता जानती है कि किस पार्टी ने क्या किया। जो बातें घोषणा पत्र में नहीं थी, समाजवादी पार्टी ने उसे भी पूरा किया। समाजवादी पार्टी की कथनी और करनी में कोई भेद नहीं है। सपा ने बड़े पैमाने पर काम किया।"
उन्होंने कहा, "समाजवादियों से पूछो, हम बता सकते हैं कि हमने क्या काम किया। कोई जिला नहीं है, जहां काम नहीं हुआ।"

हालांकि पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस मौके पर मौजूद नहीं रहें।

समाजवादी पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र 2017 के मुख्य बिन्दु:-

लोहिया आवास स्कीम और बढ़ाएंगे

छात्रों को और स्मार्ट दिया जाएगा

एक करोड़ को एक हजार रुपए मासिक पेंशन

महिलाओं को रोडवेज बस में छूट

सीधे अकाऊंट में जाएगी समाजवादी पेंशन

अल्पसंख्यकों के लिए कौशल विकास योजना

वरिष्ठ नागरिकों के लिए ओल्ड एज होम

लखनऊ एयरपोर्ट पर एयर एम्बुलेंस

गरीब महिलाओं को प्रेशर कुकर

गरीबों को मुफ्त चावल गेहूं

आगरा कानपुर मेरठ वाराणसी में मेट्रो

पशुओं के लिए 108 नम्बर सेवा

मजदूरों को रियायती दल पर मिड डे मील

समाजवादी किसान योजना कोष बनाएंगे

जिला मुख्यालय फोर लेन से जुड़ेंगे

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.