उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में तीन बजे तक 51.69 फीसद वोट पड़े 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में तीन बजे तक 51.69 फीसद वोट पड़े मिर्जापुर में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए वोट डालने के लिए लाइन लगा कर खड़े मतदातागण।

लखनऊ (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में बुधवार को मतदान में शुरुआती आठ घंटों में यानी अपराह्न् तीन बजे तक 51.69 फीसदी वोट पड़े हैं।

मिर्जापुर में वोट डालने के लिए लाइन लगा कर खड़े मतदातागण।

इस चरण में सात जिलों की 40 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है। उत्तर प्रदेश निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अपराह्न् तीन बजे तक 51.69 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने बताया कि बनारस में 51.15 प्रतिशत, चंदौली में 51 प्रतिशत, जौनपुर में 22.23 प्रतिशत, गाजीपुर में 50.86 प्रतिशत, सोनभद्र में 53.25 प्रतिशत, मिर्जापुर में 51.40 प्रतिशत और भदोही में 52.04 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी़ वेंकटेश ने बताया कि इस अंतिम चरण के मतदान को स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

महिला प्रत्याशियों की तादाद 51 है। सबसे अधिक 24 प्रत्याशी वाराणसी कैंट विधानसभा क्षेत्र में हैं और सबसे कम छह प्रत्याशी जौनपुर की केराकत सुरक्षित विधानसभा सीट पर हैं।

वाराणसी में वोट डालने से पहले अपना पहचान पत्र दिखाते हुए जूना अाखड़ा के साधु।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी उत्तर, वाराणसी कैंट में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों के साथ वीवीपैट लगाए गए हैं, जिनके जरिए इन विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को वोट देते समय अपने मतदान की तस्दीक की सुविधा मिलेगी।

उन्होंने बताया कि 2012 के पिछले विधानसभा चुनावों में इन सात जिलों में कुल 57.92 प्रतिशत मतदान हुआ था।

वाराणसी में वोट डालने के लिए अपनी बारी के इंतजार में मतदाता।

उन्होंने बताया कि सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज और दुद्घी (आरक्षित) और चन्दौली जिले के चकिया विधानसभा क्षेत्र में मतदान सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक हुआ, जबकि अन्य विधानसभा क्षेत्रों में शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे।

Share it
Top