सोनिया गांधी तय नहीं कर पा रहीं कि वह किसे दें वोट

सोनिया गांधी तय नहीं कर पा रहीं कि वह किसे दें वोटप्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ (भाषा)। सोनिया गांधी तय नहीं कर पा रहीं कि वह किसे वोट दें। यही हाल राजीव गांधी और संजय गांधी का है, भ्रमित होने की जरुरत नहीं। दरअसल, यहां बात कांग्रेस अध्यक्षा और उनके परिवार के अन्य सदस्यों की नहीं बल्कि उनके ही नाम के सामान्य मतदाताओं की हो रही है।

लखनऊ मध्य क्षेत्र में सोनिया गांधी (40 वर्ष) को मारुफ खान और सपा के वर्तमान विधायक रविदास मेहरोत्रा के बीच चुनना है, सपा से गठबंधन के बावजूद मारुफ कांग्रेस से बगावत कर चुनाव मैदान में हैं। इसी तरह राजीव गांधी (46 वर्ष) फोटोकॉपी की दुकान चलाते हैं, किसे वोट देंगे, इसका खुलासा करने से इनकार करते हुए राजीव ने कहा कि हमारे परिवार के बड़े बूढ़े तय करते हैं और हम उनकी बात मानते हैं।

राजीव लखनऊ कैण्ट से मतदाता हैं, यहां भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी और सपा की अपर्णा यादव के बीच मुकाबला है। रीता हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आयी हैं जबकि अपर्णा सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं।

राजीव गांधी के छोटे भाई संजय गांधी (45 वर्ष) लखनऊ मध्य से वोटर हैं और सोनिया, संजय की पत्नी हैं। इनका परिवार बंटवारे के बाद लखनऊ आकर बस गया था। लखनऊ में उत्तर विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत आज ही मतदान हो रहा है।

Share it
Top