उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम : शुरुआती रूझानों में भाजपा को बढ़त  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम : शुरुआती रूझानों में भाजपा को बढ़त  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम 2017।

लखनऊ (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रूझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बढ़त मिलती दिख रही है। मतगणना के शुरुआती रूझानों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के सभी बड़े शहरों में भाजपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। इलाहाबाद, लखनऊ, वाराणसी और मेरठ में भाजपा के प्रत्याशियों ने बढ़त बनाई हुई है। शुरुआती दौर में मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव पीछे चल रही हैं।

शुरुआती रूझानों के मुताबिक, भाजपा के उम्मीदवार 73 सीटों में से 46 पर बढ़त बनाए हुए हैं। इसके बाद समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन 20 सीटों पर जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सात सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रूझानों के मुताबिक, मऊ से मुख्तार अंसारी फिलहाल आगे चल रहे हैं। दूसरी ओर कुंडा से निर्दलीय उम्मीदवार राजा भैया आगे चल रहे हैं। रामपुर में सपा के कैबिनेट मंत्री आजम खान आगे चल रहे हैं।

इससे पहले राज्य निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे ही शुरू हो गई। राज्य में 78 जगहों पर मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जहां मतगणना का काम शुरू हो गया।

उन्होंने बताया कि राज्य के सभी 78 मतदान केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। अर्धसैनिक बलों की 187 कम्पनियां तैनात की गई हैं। इसके अतिरिक्त स्थानीय पुलिस और पीएसी को भी तैनात किया गया है।

राज्य के सभी 78 मतगणना केंद्रों की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है और इस दौरान ऑव्जर्वरों की तैनाती की गई है, जो मतगणना पर पैनी नजर रख रहे हैं।

Share it
Top