उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वाम दलों की 105 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी    

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   15 Jan 2017 5:29 PM GMT

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वाम दलों की 105 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी    उत्तर प्रदेश का विधान भवन।

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 140 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला करने वाले वाम दलों ने आज 105 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी।

वाम दलों के नेताओं ने एक संवाददाता सम्मेलन में उम्मीदवारों की सूची जारी की। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने सबसे अधिक 58 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने 18 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं।

भाकपा-माले लिबरेशन ने 17, आल इंडिया फारवर्ड ब्लाक ने सात और एसयूसीआईसी ने पांच सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए। वाम नेताओं ने कहा, ‘‘केंद्र की भाजपा सरकार ने अंधाधुंध जनविरोधी नीतियों को आगे बढ़ाया है, जिसका बहुत ही बुरा असर प्रदेश की जनता पर पड़ा है, महंगाई, गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी में बेतहाशा वृद्धि हुई है, बड़े बड़े धन्नासेठों और मंत्रियों को फायदा पहुंचाया गया।''

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के जरिए आम आदमी को निचोड़कर कॉरपोरेट मुनाफे का इंतजाम किया जाना इसी नीति का परिणाम है। यह सरकार जनतंत्र और धर्मनिरपेक्षता पर लगातार चोट भी कर रही है और सांप्रदायिकता फैलाकर देश के सामाजिक तानेबाने को ही नष्ट कर देना चाहती है। उत्तर प्रदेश सरकार की भी नीतियां ऐसी रहीं, जिससे प्रदेश के किसानों, मजदूरों ओर गरीबों का भला नहीं हुआ।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top