मुस्लिम समाज का हित सपा में सुरक्षित नहीं:मायावती

मुस्लिम समाज का हित सपा में सुरक्षित नहीं:मायावतीमायावती, बसपा प्रमुख

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो ने आज सपा सरकार पर डायल 100 व्यवस्था के सम्बन्ध में सवाल उठाये। मायावती ने कहा कि सपा सरकार द्वारा पुलिस की हाई-फाई ’यू.पी. 100’ व्यवस्था के सम्बन्ध में कल से शहर में जो दिखावा व ड्रामेबाजी चल रही है उससे प्रदेश की ध्वस्त व दयनीय कानून-व्यवस्था की स्थिति कतई सुधरने वाली नहीं है, बल्कि इसकी भी इस सपा सरकार में वही दुर्गति होने वाली है। जो अपराध-नियंत्रण के उद्देश्य से पहले ‘कैमरे’ लगाए जाने की महत्वाकांक्षी व्यवस्था की हुई है।

यूपी में कानून का राज नहीं है

उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में जबसे सपा सरकार बनी है तब प्रदेश में हर स्तर पर कानून का राज नहीं है, बल्कि इसके स्थान पर गुण्डों, बदमाशों, माफियाओं, अराजक, भ्रष्टाचार व साम्प्रदायिक तत्वों का ही जंगलराज चल रहा है। यह आरोप बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज जारी किये बयान के दौरान लगाये।

प्रदेश की स्थिति दयनीय

मायावती ने कहा कि सपा परिवार में आपसी वर्चस्व को लेकर अन्दर-अन्दर जर्बदस्त मची घमासान की वजह से अब प्रदेश की क़ानून-व्यवस्था की स्थिति और भी ज्यादा दयनीय हालत में पहुंच गयी है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सपा सरकार का मुखिया उत्तर प्रदेश में ऐसी विकट व भयंकर स्थिति में चल रही खासकर कानून-व्यवस्था के मामले में अब अपनी सरकार के बचे हुये चन्द दिनों में कितनी भी हाई-फाई यू.पी. 100 जैसी व्यवस्था बनाने का दिखावा कर ले, तो भी इससे यहां के हालात सुधरने वाले नहीं है बल्कि इसके लिये तमाम आपराधिक व अराजक एवं साम्प्रदायिक तत्वों पर सख्त शिकंजा कसने की मजबूत इच्छा-शक्ति व ईमानदार प्रयास करने की ज़रूरत है, जो वर्तमान सपा सरकार के पास कभी भी नहीं रही है।

मायावती ने कहा कि सपा सरकार की केवल ड्रामेबाजी व ढुलमुल नीति एवं भाजपा से उसकी मिलीभगत के कारण ही अनेकों छोटे-बड़े साम्प्रदायिक दंगे भी हुये और लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। ऐसी परिस्थिति में उत्तर प्रदेश के सर्वसमाज के साथ-साथ खासकर मुस्लिम समाज को यह समझना बहुत जरूरी है कि उनका हित सपा में बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। खेमों में बंटी सपा को वोट देने का मतलब है भाजपा को मजबूत करना व उसे जिताना।

गन्ना किसान बहकावे में नहीं आएंगे

उन्होंने कहा कि सपा सरकार को अब ऐसा कोई भी फैसला व घोषणा एवं शिलान्यास नहीं करना चाहिये, जिनका लाभ लोगों को वह समय पर नहीं दे पाये। खासकर प्रदेश का गन्ना किसान अब यहां सपा सरकार के किसी भी बहकावे में आने वाली नहीं है।

उन्होंने कहा कि अपने व्यक्तिगत स्वार्थ में लक्जरी गाड़ी खरीदने व अन्य और लिये गये फैसले अति-निन्दनीय है जबकि इन पैसों का इस्तेमाल व्यापक जनहित में किया जा सकता था।

Share it
Top