बीएसपी सरकार बनी तो खत्म करूंगी सपा का गुंडाराज, बीजेपी से गठबंधन का सवाल ही नहीं: मायावती

बीएसपी सरकार बनी तो खत्म करूंगी सपा का गुंडाराज, बीजेपी से गठबंधन का सवाल ही नहीं:  मायावतीलखनऊ के दुबग्गा में मायावती की रैली में शामिल महिलाएं। फोटो- विनय गुप्ता

लखनऊ/कानपुर। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ और कानपुर में हुई जनसभाओं में सपा-काग्रेस गठबंधन और भाजपा पर जम कर निशाना साधा। उन्होंने कानपुर की जनसभा में स्पष्ट कहा कि, वे भाजपा से गठबंधन करने की जगह विपक्ष में बैठना पसंद करेंगी। जबकि लखनऊ में कहा कि उन्होंने राजधानी के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। यहां का विकास ऐसा किया था कि पूरी दुनिया में लखनऊ को एक अलग पहचान मिली थी।

लखनऊ के आईआईएम रोड पर उन्होंने बीकेटी के प्रत्याशी नकुल दुबे के समर्थन में जनसभा की इस मौके पर राजधानी की सभी सीटों से बसपा प्रत्याशी मंच पर थे। मायावती ने यहां भी अपने विरोधियों पर चुन-चुन कर तीर चलाए। बीएसपी अध्यक्ष ने कहा अगर उनकी सरकार आई तो वे सपा के गुंडाराज का खात्मा कर देंगी। विकास को पंख लगेंगे। पहले भी शहर का बहुत विकास किया था, आगे भी करती रहेंगी।

मायावती

इससे पहले कानपुर में बहुजन समाज पार्टी की रैली को संबोधित करते पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि हार के डर से बीजेपी वाले सोशल मीडिया पर अफवाह फैला रहे हैं लेकिन मैं साफ कर दूं बीएसपी को अकेले बहुमत मिल रहा है, अगर बहुमत नहीं मिला तो सरकार बने या नहीं बीजेपी जैसी पार्टी से समर्थन नहीं लूंगी। इससे तो अच्छा है मैं विपक्ष में बैठूं। बीएसपी कार्यकर्ताओं और रैली में आए लोगों को संबोधित करते हुए मायावती ने सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उऩ्होंने कहा कि सपा सरकार में 500 गुंडे हुए हैं, इस सरकार में काम कम और कारनामा ज्यादा बोलता है। इस सरकार में असुरक्षा और आतंक का महौल है। लोगों में सपा सरकार के प्रति लोगों में गुस्सा है। मायावती के केंद्र सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि मुझे दलितों के दर्द से मुझे दर्द होता है। मैं रोहिता वेमुला कांड नहीं भूल सकती।

लखनऊ की रैली को संबोधित करने जातीं मायावतीं।

Share it
Top