मेरठ में भाजपा की विजय शंखनाद रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, मुझे अभी यूपी का कर्ज चुकाना है 

मेरठ में भाजपा की विजय शंखनाद रैली में  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, मुझे अभी यूपी का कर्ज चुकाना है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

मेरठ (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के तहत मेरठ में भारतीय जनता पार्टी की विजय शंखनाद रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ भी करने का माद्दा है। प्रधानमंत्री ने कहा मुझे यूपी का कर्ज चुकाना है। मोदी ने सूबे में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के प्रचार के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विजय शंखनाद रैली को संबोधित करने रहे हैं। रैली में मेरठ, मुज्जफरनगर, बागपत, हापुड़ और गाजियाबाद जिले की 18 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को वह संबोधित करेंगे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मेरा सौभाग्य है कि मुझे उत्तर प्रदेश के चुनाव का बिगुल मेरठ की धरती से बजाने का अवसर मिला है। उत्तर प्रदेश के पास हिंदुस्तान का नंबर 1 राज्य बनने का सामार्थ्य है।

उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन में मेरठ का अहम योगदान हैँ। मोदी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं मेरठ आया हूं। मोदी ने कहा कि यूपी में कुछ भी करने का माद्दा है, यूपी के लोगों ने मुझे प्रधानमंत्री बनाया है।

इस बीच मेरठ की जनता ने मेरठ रैली में मोदी मोदी के नारे लगा उनका स्वागत कर रही थी।

मेरठ की जनता से प्रश्न पूछते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2.5 वर्ष हो गए हैं मैंने कोई एक ऐसा काम नहीं किया है जिससे देश को कोई नुकसान हुआ हो।

मोदी ने कहा, जब तक आप उत्तर प्रदेश की सरकार को घर नहीं भेजते तब तक मैं दिल्ली से आपके लिए जो भेजता हूं वह आपके पास नहीं पहुंच सकता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरठ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास का प्रवेश द्वार है। उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, यूपी में कोई सामान्य नागरिक शाम को जिंदा लौटेगा ये तय नहीं है, गुंडों को आश्रय देने वाली सरकार को हटाना है।

समाजवादी पार्टी व कांग्रेस गठबंधन पर प्रश्न उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, चंद दिनों पहले उत्तर प्रदेश की सरकार को गाली देने वाले कांग्रेस के लोग, रातों रात ऐसा क्या हो गया कि उन्हीं के गले लग गए?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ये चुनाव SCAM के खिलाफ भाजपा की लड़ाई है और SCAM का मतलब है - (सपा, कांग्रेस, अखिलेश, मायावती) आप तय करें की आपको SCAM चाहिए या विकास। जब तक उत्तर की जनता उत्तर प्रदेश में से SCAM को खत्म नहीं कर देती तब तक उत्तर प्रदेश का विकास नहीं हो सकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उप्र चुनाव में इस बार भ्रष्टाचार और माफियाराज के खिलाफ वोट करना है, ताकि ऐसी ताकतें दोबारा सरकार में न आ सकें। मोदी ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "पिछले पांच वर्षो में उत्तर प्रदेश में किसानों की जमीनों पर अवैध कब्जे हुए। पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। इस चुनाव में उप्र से माफियाराज हटाने के लिए मतदान करना होगा।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "लोकसभा चुनाव में उप्र की जनता ने भारी संख्या में सीटें जिताकर प्रधानमंत्री बनाने का काम किया। इसके बाद हमने भी उत्तर प्रदेश की बेहतरी के लिए हरसंभव कोशिश की।"
मोदी ने कहा, "उप्र सरकार ने पिछले पांच वर्षो में रोजगार के साधन उपलब्ध नहीं कराए। उप्र के नौजवान बाहर के प्रदेशों में जाकर मेहनत-मजदूरी कर जीवन बिताते हैं। उप्र में भाजपा की सरकार बनी तो युवाओं को राज्य के बाहर नहीं जाना पड़ेगा।" प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में एक ऐसी सरकार बनी है, जिसपर आज तक कोई कलंक नहीं लगा है। केंद्र सरकार ने जनता के मान-सम्मान के लिए हर कदम उठाए हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के प्रचार के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विजय शंखनाद रैली को संबोधित कर रहे हैं। रैली में मेरठ, मुज्जफरनगर, बागपत, हापुड़ और गाजियाबाद जिले की 18 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को वह संबोधित करेंगे।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री दोपहर करीब 1.30 बजे शताब्दी नगर पहुंचेंगे और लगभग दो बजे से उनका संबोधन शुरू होगा। अपराह्न् 3.30 बजे उनकी वापसी है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि रैली में मेरठ जिले के सात, मुजफरनगर जिले के छह, बागपत जिले के तीन, गाजियाबाद जिले के मोदीनगर और हापुड़ जिले के हापुड़ विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता पहुंचे हुए हैं। मंच पर इन सभी क्षेत्रों के सांसद, भाजपा प्रत्याशी, पार्टी पदाधिकारी मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री की रैली को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से भी सुरक्षा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "रैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।"

Share it
Top