योगी के मंत्रिमंडल में मोहसिन रजा मुस्लिम चेहरा

योगी के मंत्रिमंडल में मोहसिन रजा मुस्लिम चेहराक्रिकेटर से राजनेता बने मोहसिन रजा टीवी पर बीजेपी का जाना माना चेहरा हैं।

लखनऊ। हिन्दू के फायरब्रांड नेता और यूपी के मुख्यमंत्री बनने जा रहे महंत योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में मोहसिन रजा को शपथ दिलाई जाएगी। विधानसभा चुनाव में एक भी मुसलमान को टिकट न देकर लोगों के निशाने पर रही बीजेपी ने यूपी में अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनने पर मुस्लिम चेहरे के तौर पर मोहसिन रजा को शामिल कर रही है।

क्रिकेटर से राजनेता बने मोहसिन रजा टीवी पर बीजेपी का जाना माना चेहरा हैं। टीवी न्यूज चैनल्स में बीजेपी का पक्ष वह मजबूती से रखते हैं। साल 2013 में मोहसिन रजा उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने बीजेपी के समर्थन में पोस्टर लगाया था। राज्य में 19 से लेकर 20 प्रति की आाबादी वाले मुस्लिम समुदाय के बारे में माना जाता है कि वह बीजेपी से दूर रहते हैं लेकिन इस चुनाव में यह धारणा कुछ हद तक टूटी है। बीजेपी भी इस समुदाय के प्रति अपने रुख को लचीला बनाते हुए इस बार टिकट भले ही नहीं दिया लेकिन अपनी गलती को सुधार करते हुए मंत्रिमंडल में एक मुस्लिम चेहरे को मंत्री बना रही है। मोहसिन रजा के भाई अर्शी रजा कांग्रेस के नेता हैं।

Share it
Top