चुनाव आयोग के साथ मुलायम की बैठक खत्म, साइकिल के लिए अखिलेश गुट भी करेगा मुलाकात

चुनाव आयोग के साथ मुलायम की बैठक खत्म, साइकिल के लिए अखिलेश गुट भी करेगा मुलाकातसमाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव।

नई दिल्ली। दो फाड़ हो चुकी समाजवादी पार्टी में अब लड़ाई साइकिल चुनाव चिन्ह के लिए आखिरी दौर में पहुंच चुकी हैं। साइकिल और पार्टी को अपनी बताने वाले मुलायम सिंह यादव अपने गुट (शिवपाल-अमर) के साथ आज चुनाव आयोग पहुंचे थे, उनकी मुलाकात खत्म हो चुकी है। अब कुछ देर में अखिलेश यादव के खेमे के लोग भी चुनाव आयोग के सामने पहुंचेगे।

चुनाव आयोग ने मुलामय और अखिलेश गुट को साइकिल पर विवाद सुझलाने के लिए 17 जनवरी तक का वक्त दिया है। इस बीच अगर विवाद नहीं सुलझा तो चुनाव चिन्ह फ्रीज कर दिया जाएगा। अखिलेश गुट की तरफ से रामगोपाल यादव पहले ही चुनाव आयोग में विधायकों और पदाधिकारियों के समर्थन का पत्र और हलफनामा दे चुके हैं। रामगोपाल यादव ने कल भी कहा था कि चुनाव चिन्ह साइकिल अखिलेश का है क्योंकि सपा मतलब अब अखिलेश ही हैं। उन्होंने कहा कि अगर जरुरत पड़ी तो विधायकों को आयोग के सामने पेश करेंगे।

मुलायम सिंह ने रविवार को बदले घटनाक्रम में खुद को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित करते हुए अखिलेश को सिर्फ यूपी का सीएम बताया था। रामगोपाल के लखनऊ में बुलाए गए अधिवेशन को फर्जी बताने वाले मुलायम आयोग में साइकिल चिन्ह के लिए हलफनामा देने पहुंचे।

Share it
Top