समाजवादी पार्टी के साइकिल चुनाव चिन्ह मिलने को लेकर अखिलेश गुट को भरोसा, चुनाव आयोग ने फैसला सुरक्षित रखा

समाजवादी पार्टी के साइकिल चुनाव चिन्ह मिलने को लेकर अखिलेश गुट को भरोसा, चुनाव आयोग ने फैसला सुरक्षित रखासमाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

नई दिल्ली (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी का अखिलेश गुट साइकिल चुनाव चिन्ह मिलने को लेकर आश्वस्त है। एक पदाधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इस अवसर पर अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमारा पक्ष सुना है। उन्होंने कहा आयोग जो फैसला देगा वह हमें मंजूर होगा। वहीं चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह पर अभी फैसला सुरक्षित रखा है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के वकील सुमन राघव ने कहा, "मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी के समक्ष हमारे अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने हमारा पक्ष प्रस्तुत किया है। उन्होंने चुनाव पैनल को सूचित किया है कि पार्टी के अधिकांश सांसद और विधायक अखिलेश के साथ हैं, इसलिए साइकिल चुनाव चिन्ह हमलोगों को मिलना चाहिए।"

राघव ने कहा, "हम आश्वस्त हैं कि निर्णय हमारे पक्ष में होगा।" सुनवाई के लिए हालांकि मुख्यमंत्री यहां नहीं आए थे, लेकिन उनके सिपहसलार रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, किरणमय नंदा और नीरज शेखर उपस्थित थे।

उम्मीद है कि बाद में शुक्रवार को जैदी समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव गुट का पक्ष सुनेंगे। मुलायम के साथ उनके भाई शिवपाल यादव, आशु मलिक और संजय सेठ थे।

राघव के अनुसार, चुनाव चिन्ह पर जैदी संभवत: शुक्रवार शाम को फैसला करेंगे। चुनाव चिन्ह विवाद पर चुनाव आयोग ने दोनों गुटों को बातचीत के लिए बुलाया था।

Share it
Top