तीन तलाक, लव जिहाद और पलायन आज भी उत्तर प्रदेश में मुद्दे : योगी आदित्यनाथ  

तीन तलाक, लव जिहाद और पलायन आज भी उत्तर प्रदेश में मुद्दे  : योगी आदित्यनाथ   सांसद योगी आदित्यनाथ।

नई दिल्ली (भाषा)। सपा और बसपा पर भ्रष्टाचार और कुशासन का आरोप लगाते हुए भाजपा के तेजतर्रार सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए ‘विकास और सुशासन' सर्वप्रमुख मुद्दा है लेकिन प्रदेश का समग्र विकास तब तक नहीं हो सकता है जब तक कानून एवं व्यवस्था का शासन कायम न हो, लोगों का पलायन न रुके, महिलाओं का सम्मान सुरक्षित न हो।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे लिए तीन तलाक और पश्चिमी उत्तरप्रदेश से हिन्दुओं का कथित पलायन मुद्दा है।

मैं हिंदुओं की बात करता हूं तो दिक्कत क्यों होती है

गोरखपुर से भाजपा सांसद ने बातचीत में सवाल किया, ‘‘मायावती दलित-मुस्लिमों की बात करती हैं और समाजवादी पार्टी भी मुस्लिमों की बात करती है लेकिन मैं हिंदुओं की बात करता हूं तो दिक्कत क्यों होती है? उन्होंने कहा कि सपा और बसपा कुशासन और भ्रष्टाचार के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि तीन तलाक, लव जिहाद और पलायन आज भी उत्तरप्रदेश में मुद्दे है, हमने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने का वादा किया है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई कस्बों में हिंदुओं का पलायन होने का दावा करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे लिए पलायन एक बड़ा मुद्दा है और इसे अभी नहीं रोका गया तो यहां 1991 के कश्मीर जैसे हालात पैदा हो सकते हैं।

मैं अब भी पश्चिमी उत्तरप्रदेश की मौजूदा स्थिति की तुलना 1990 के जम्मू कश्मीर के हालात से कर रहा हूं, मैं पिछले कुछ समय से यह बात कहता रहा हूं, यह हमारे लिए कोई चुनावी मुद्दा नहीं है, कश्मीर में हालात भी वैसे ही थे जैसे आज पश्चिमी उत्तरप्रदेश के हैं। कश्मीर में भी हिन्दुओं की इसी प्रकार की अनदेखी हुई थी, यहां भी (पश्चिमी उत्तरप्रदेश) में भी वही स्थिति है।
योगी आदित्यनाथ सांसद गोरखपुर

हम जाति, मत, मजहब की राजनीति नहीं करते

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम किसी जाति, मत, मजहब की राजनीति नहीं करते लेकिन हमने लोगों से कहा है कि जिन लोगों ने पीड़ा पहुंचाई है, जिन लोगों के कारण उन्हें अपना घरबार छोड़कर पलायन करना पड़ा, अमूल्य पशुधन का नुकसान हुआ, परेशानी हुई, उन लोगों को वोट नहीं दें।

सांप्रदायिक राजनीति करने के आरोप के बारे में एक सवाल के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मायावती दलित-मुस्लिमों की बात करती हैं और समाजवादी पार्टी भी मुस्लिमों की बात करती है लेकिन मैं हिंदुओं की बात करता हूं तो दिक्कत क्यों होती है? विकास जरूरी है लेकिन हिंदुओं की सुरक्षा की अनदेखी नहीं की जा सकती।

उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा के लिए ‘विकास और सुशासन' सर्वप्रमुख मुद्दा है लेकिन प्रदेश का समग्र विकास तब तक नहीं हो सकता जब तक कानून एवं व्यवस्था का शासन कायम न हो, लोगों का पलायन न रुके, महिलाओं का सम्मान सुरक्षित न हो।''

भाजपा चेहरे नहीं संगठन के दम पर लड़ती है चुनाव

उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में भाजपा द्वारा कोई चेहरा पेश नहीं करने के बारे में पूछे जाने पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा चेहरे नहीं बल्कि संगठन के दम पर चुनाव लड़ती है और उनके लिए पद से जरूरी यह है कि उत्तरप्रदेश की सूरत बदले, हमारे पास मुख्यमंत्री बनने लायक बहुत से चेहरे हैं, कई नेता और कार्यकर्ता हैं जो मुख्यमंत्री बनने की क्षमता रखते हैं और इस बारे में फैसला विधायक दल और संसदीय बोर्ड मिलकर करते हैं।

उत्तरप्रदेश की जनता ने भाजपा के पक्ष में बनाया मन

उन्होंने दावा किया कि उत्तरप्रदेश की जनता ने भाजपा के पक्ष में मन बना लिया है और भाजपा दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। अपने नेतृत्व वाली हिन्दू युवा वाहिनी द्वारा उत्तरप्रदेश में कुछ सीटों पर उम्मीदवार उतरने की खबर के बारे में एक सवाल के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों का कोई वजूद नहीं है, उन्हें आपको तवज्जो नहीं देना चाहिए। ‘‘ मैं भाजपा के लिए पूरे जोरशोर से प्रचार कर रहा हूं, यह अपने आप में पर्याप्त है।''

Share it
Top