नोट की नरेंद्र मोदी पर चोट, नहीं करेंगे लखनऊ रैली

Rishi MishraRishi Mishra   22 Nov 2016 6:59 PM GMT

नोट की नरेंद्र मोदी पर चोट, नहीं करेंगे लखनऊ रैलीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो साभार: गूगल)।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लखनऊ में प्रदेश स्तरीय रैली नहीं होगी। 24 दिसंबर को बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की समाप्ति पर होने वाली रैली की जगह पीएम का एक बहुत बड़ा रोड शो आयोजित किया जाएगा। रमाबाई रैली स्थल पर प्रस्तावित पीएम की मोदी के लिए कम से कम पांच लाख लोगों को जुटाने की चुनौती बीजेपी के सामने थी, मगर नोटबंदी के इस दौर में ये भारीभरकम इंतजाम कर पाना पार्टी के लिए संभव नहीं हो रहा है। ऐसे में भाजपा रैली की जगह अब रोड शो होगा ताकि भीड़ जुटानी न पड़े और प्रधानमंत्री खुद ही भीड़ के नजदीक पहुंच सकें।

अन्य रैलियों के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं

परिवर्तन यात्राओं का आगाज इस महीने की शुरुआत में हुआ था। जिसके तहत पीएम महोबा, बस्ती और आगरा में रैली की थीं, जबकि कुछ और रैलियां भी प्रस्तावित हैं। मगर सबसे आखिर में 24 दिसंबर को राजधानी में प्रस्तावित रैली को नहीं किया जाएगा। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली 24 दिसंबर को नहीं होगी। वह रैली अब जनवरी में कराई जाएगी। जबकि 24 दिसंबर को एक बहुत बड़ा रोड शो होगा। जिसमें अपार भीड़ उमड़ेगी। उन्होंने बताया कि परिवर्तन रैली के दौरान प्रदेश में अन्य रैलियों के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं है।

रमाबाई रैली स्थल की क्षमता सात लाख

रमाबाई रैली स्थल की क्षमता सात लाख के करीब है। इस स्थल को अब तक केवल बसपा की मायावती भर सकी हैं। जबकि एक बार लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान भी ये मैदान पूरी तरह से भर गया था। मगर अब जबकि नोटबंदी जारी है। ऐसे में पांच से सात लाख लोगों को इस मैदान पर जुटा पाना टेढ़ी खीर होगा। इसलिए बीजेपी यहां रैली करने से कतरा रही है। इसलिए नोटबंदी का दौर समाप्त होने के बाद रैली का आयोजन होगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top