Top

ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही नहीं: आयोग

ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही नहीं: आयोगइलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन

जालंधर (भाषा)। पंजाब विधानसभा चुनावों के बाद जालंधर के सभी नौ विधानसभा सीटों के इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन की सुरक्षा एवं निगरानी पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने आम आदमी पार्टी के प्रश्नचिन्ह को खारिज करते हुए कहा है कि इसमें कोई कोताही नहीं है और आयोग के निर्देशानुसार सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है और पार्टी की आशंका को भी दूर कर दिया गया है।

जालंधर के जिला निर्वाचन अधिकारी के यादव ने आज बताया, ‘‘ईवीएम की सुरक्षा में न तो कोई कोताही है और न ही लापरवाही है। किसी और को इनके सुरक्षा की जितनी चिंता है, उससे अधिक चिंता मुझे है और इसकी सुरक्षा पुख्ता है।'' उन्होंने बताया, ‘‘भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता निगरानी का इंतजाम किया गया है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही या कोताही नहीं है। पांच सौ मीटर के दायरे में किसी भी व्यक्ति के जाने को प्रतिबंधित किया गया है।''

यादव ने बताया, ‘‘आप नेता को कुछ शंकायें थी, जिन्हें दूर कर दिया गया है और उनकी आपत्तियों के बारे में भी उन्हें अवगत करवा दिया गया है कि जैसा उन्हें लगता था, ऐसा कुछ भी नहीं है और वह इससे संतुष्ट भी हो गए हैं।'' गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के नेता एच एस फूलका ने कल यहां संवाददाता सम्मेलन में ईवीएम की निगरानी एवं सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया था कि जिस स्ट्रांग रुम में ईवीएम रखे गए हैं वहां तक लोगों की आवाजाही है और ऐसा, आयोग तथा स्थानीय अधिकारियों की सतर्कता की कमी के कारण हो रहा है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.