बाराबंकी में नरेंद्र मोदी ने खुद को बताया यूपी का बेटा, जनता से ‘सपा, बसपा, कांग्रेस को सबक सिखाने की अपील

बाराबंकी में नरेंद्र मोदी ने खुद को बताया यूपी का बेटा, जनता से ‘सपा, बसपा, कांग्रेस को सबक सिखाने की अपीलबाराबंकी में रैली को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

हरदोई/बाराबंकी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद को उत्तर प्रदेश का 'गोद लिया हुआ बेटा' बताते हुए कहा कि मैंने गुजरात में जन्म लिया और उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लिया है। यह यूपी मेरा माई-बाप है। गोद लिया हुआ बेटा होने के बावजूद यहां की स्थिति बदलना मेरा कर्तव्य बनता है, इसके लिये मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए।

पीएम दावा किया कि इस सूबे के हर कोने में सपा, बसपा तथा कांग्रेस के प्रति भयंकर नफरत भरी हुई है और प्रदेश को विकसित करने के लिए उसे इन दलों के चंगुल से मुक्त कराना होगा।

मोदी ने बाराबंकी में आयोजित चुनावी रैलियों में कहा कि तमाम संसाधन मौजूद होने के बावजूद उत्तर प्रदेश पिछड़ा हुआ है। इसका कारण यह है कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश को सम्भालने के बजाय केवल अपने वोट बैंक को ही सम्भाला। इस प्रदेश को सपा, बसपा और कांग्रेस के चक्कर से मुक्त किये बिना उसका भाग्य नहीं बदलेगा। इस बार मौका मत गंवाइये। पांच साल तक जिनकी वजह से आपको मुश्किलें झेलनी पड़ी हैं, वे सब एक मिनट में ठिकाने लग जाएंगे, अगर सही जगह उंगली दबाई।

पहली बार बाराबंकी पहुंचे पीएम मोदी को देखने उमड़ी थी भीड़

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर कोने में सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रति भयंकर नफरत का माहौल दिख रहा है और विधानसभा चुनाव में इन तीनों दलों को सजा देना जरूरी है। मोदी ने कहा, ''जनता ने पांच साल पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिये पलक पांवडे़ बिछाये थे। जनता को लगता था कि वह प्रदेश की भलाई के लिये कुछ करेंगे। अभी तो आपको फुरसत नहीं होगी लेकिन 11 मार्च के बाद जब जनता उनको घर भेज देगी, तो फुरसत में सोचियेगा कि जनता में आपके प्रति कितनी नफरत है, तब इसका हिसाब लगाइयेगा।''

पुलिस थाने बने सपा के दफ्तर- मोदी

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रदेश के पुलिस थाने सपा के दफ्तर बन गये हैं। अब सपा कार्यकर्ता यह तय करते हैं कि कौन सा मुकदमा दर्ज करना है और कौन सा नहीं। मोदी ने आरोप लगाया, ''हमारे देश में राजनीतिक हत्या की सबसे ज्यादा घटनाएं उत्तर प्रदेश में होती हैं। सामूहिक बलात्कार की सबसे ज्यादा वारदात भी उत्तर प्रदेश में ही होती हैं। मैं यहां की परिवारवादी सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्या यूपी की बहन-बेटी आपके परिवार की नहीं है।''

बाराबंकी नरेंद्र मोदी की रैली में इस तरह हुआ शंखनाद

यूपी में कट्टे का राज- प्रधानमंत्री

पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गैर कानूनी हथियार यानी 'कट्टे' का राज चलता है। ऐसे हथियारों से होने वाली फायरिंग से तीन हजार हत्याएं होती हैं। हमारे देश में कुल आर्म्स एक्ट को लेकर जो गुनाह दर्ज होते हैं, उनमें से करीब 50 प्रतिशत अकेले उत्तर प्रदेश में होते हैं। मोदी ने कहा कि देश में दलितों पर अत्याचार की जो घटनाएं होती हैं, उसमें 20 प्रतिशत से ज्यादा अकेले उत्तर प्रदेश में होती हैं। गैरकानूनी खनन यहां का मुख्य कारोबार हो गया हैञ

कांग्रेस डूबती नाव- नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस दो महीने पहले गांव-गांव जाकर '27 साल यूपी बेहाल' का नारा दे रही थी। अचानक क्या हो गया, वह सपा के गले लग गये। उन्हें किससे डर लग रहा है. कांग्रेस तो डूबती हुई नाव है, लोकसभा में जनता ने उन्हें नकार दिया है. अखिलेश बचने के लिये कुछ भी करें लेकिन आपके पांच साल के अंधेर को जनता माफ नहीं करने वाली है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top