अखिलेश का तंज : मैंने गूगल से जाना सर्जिकल स्ट्राइक क्या होता है

अखिलेश का तंज : मैंने गूगल से जाना सर्जिकल स्ट्राइक क्या होता हैAkhilesh Yadav 

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को मोहनलालगंज में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बहाने बीजेपी सरकार यूपी में वोट बंटोरना चाहती है। बीजेपी के पास दूसरा कोई मुद्दा नहीं है। यूपी ने बीजेपी को रिकार्ड सांसद चुनकर भेजा लेकिन ढाई साल में केन्द्र की सरकार ने कोई काम नहीं किया। इसलिए उनके पास बताने के लिए कुछ नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने जितना काम किया किया है उतना काम इसके पहले कभी नहीं हुआ।

अपनी उपलबधियों को बताते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार शहर और गांव दोनों के बीच संतुलन बनाकर काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ दिन पहले तक कोई भी इस देश में यह नहीं जानता था कि सर्जिकल स्ट्राइक क्या है। खुद उन्होंने सजिर्कल स्ट्राइक का मतलब क्या होता है इसको लेकर डिक्शनरी और गूगल का सहारा लिया।

शाह पर साधा निशाना

इटावा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इटावा में अमित शाह ने कहा कि यहां पर काई विकास नहीं हुआ है। बीजेपी अध्यक्ष की बात को सुनकर लोग हंसने लगे। क्योंकि जिस हवाई पट्टी पर अमित शाह उतरे वह नेताजी (मुलायम सिंह यादव) और हमने बनाई है। जिस पंडाल में शाह ने लोगों को संबोधित किया उसे भी हमने बनाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी के लोगों ने आजकल अपना नारा बदल लिया है। पहले भारत माता की जय बोलते थे और अब उनका नारा कुछ और हो गया है। धुव्रीकरण की राजनीति करके बीजेपी वोट लेना चाहती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी के बहकावे में लोग नहीं आए।

माया को भी घेरा

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी के साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती को निशाने पर लेते हुए कहा कि बुआ जी की जब सरकार थी तो उन्होंने लखनऊ में मूर्ति लगाने के अलावा कोई काम नहीं किया। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि कोई जिंदा व्यक्ति अपनी ही मूर्ति को लगवाया। मुख्यमंत्री ने कहा उन्होंने जो काम किया है उसकी तुलना किसी और से नहीं की जा सकती। उन्हें उम्मीद है कि आने वाले चुनाव में प्रदेश की जनता दोबारा समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएगी।

Share it
Top