अखिलेश के समर्थन में सड़क पर उतरे कार्यकर्ता, अब तक इऩ-इऩ ने दिया इस्तीफा

अखिलेश के समर्थन में सड़क पर उतरे कार्यकर्ता, अब तक इऩ-इऩ ने दिया इस्तीफालखनऊ में शिवपाल का पोस्टर जलाते अखिलेश समर्थक। फोटो- विनय गुप्ता

गांव कनेक्शऩ टीम

लखनऊ/कन्नौज। समाजवादी से अखिलेश यादव के बाहर निकाले जाने के बाद उनके समर्थकों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। लखऩऊ में जहां देर रात तक कार्यकर्ता सीएम आवास और पार्टी कार्यालय के बाहर हंगामा करते रहे। सीएम आवास के बाहर कई कार्यकर्ताओं ने खुद को आग लगाने की भी कोशिश की।

सीएम आवास के बाहर मिट्टी का तेल छिड़कर राहुल सिंह नाम के कार्यकर्ता ने आग लगा ली।

वहीं इस्तीफों का दौर शुरु हो गया है। पार्टी के प्रवक्ता नावेद सिद्दिकी ने इस्तीफा दे दिया तो महिला विंग की नेता और पार्टी प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा कि जब तक सीएम का निलंबन वापस नहीं लिया जाता वो खुद को निलंबित रखूंगी।

अखिलेश पर कार्रवाई के विरोध में जिलों में विरोध-प्रदर्शन और इस्तीफों का दौर शुरु हो गया है। कन्नौज सपा के सदर ब्लाक प्रमुख वीरपाल उर्फ़ नीलू यादव ने पार्टी से इस्तीफा देने की बात कही है। उनका कहना है उनके साथ में करीब 50 ग्राम प्रधान और 97 ग्राम बीडीसी ने भी पार्टी से इस्तीफ़ा दिया है। सभी के इस्तीफे फैक्स से सपा प्रदेश अध्यक्ष को भेज दिए गए। सभी सपाई मुख्यमंत्री को सपा से निकाले जाने से दुखी है। वहीं सांसद डिम्पल यादव के प्रतिनिधि नबाव सिंह की अगुआई में सपा नेताओं का विरोध-प्रदर्शन। सपा मुखिया मुलायम और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल के लगे मुर्दाबाद के नारे। शिवपाल का पुतला जलाया। होर्डिंग से मुलायम की फोटो फाड़ी गयी। बरेली में महानगर अध्यक्ष जफर बेग ने भी इस्तीफा दे दिया है।

बुंदेलखंड के ललितपुर में समाजवादी युवजन सभा के पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया तो महोबा में अखिलेश समर्थकों ने हंगामा किया। इलाहाबाद में कई नेताओं ने शिवपाल के विरोध में नारे लगाए। गाजीपुर में पार्टी के जिलाध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है। पश्चिमी यूपी के बागपत में अखिलेश पर हुई कार्रवाई से नाराज कार्यकर्ताओं ने शिवपाल यादव का पुतला फूंका और निलंबन वापस लेने की मांग की।

Share it
Top