राहुल गांधी ने उठाया आलू किसानों का मुद्दा, सोनभद्र में कहा- 2 रुपये किलो आलू बेचने को मजबूर है देश का किसान

राहुल गांधी ने उठाया आलू किसानों का मुद्दा, सोनभद्र में कहा- 2 रुपये किलो आलू बेचने को मजबूर है देश का किसानरैली में आए लोगों से मिलते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

सोनभद्र। आलू किसानों की बदहाली का मुद्दा उठाकार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश का किसान 2 रुपए किलो आलू बेचने को मजबूर है और देश के प्रधानमंत्री को इसकी चिंता नहीं है।

ये भी पढ़िए- 50 बोरी आलू का मंडी में किसान को मिला एक रुपया, ‘पंजाब-हरियाणा में 10 दिनों में 70 आलू किसानों ने की आत्महत्या’

लखनऊ में कोल्ड स्टोर के बाहर कतार में लगे आलू किसानों के ट्रैक्टर- महेंद्र पांडेय

विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में सोनभद्र में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि किसान अपना आलू 2 रुपये किलो बेचते हैं लेकिन जब वो लेने जाते हैं तो आधे आलू की चिप्स से बना पैकेट 10 रुपये का मिलता है। राहुल इन दौरान मोदी पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी सरकार थी तो हमने मात्र 110 दिन में 70 लाख करोड़ कर्जा किसानों का माफ़ किया था, मोदी ने 50 का भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ढाई साल में अभी वादे ही कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा व कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी तो प्रदेश में युवाओं को रोजगार, किसानो का कर्जा माफ, महिलाओ को नौकरियों में आरक्षण व उनकी सुरक्षा सहित दलित आदिवासियों को उनके अधिकार दिए जाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनी तो आपका पैसा आपको दिलाने का काम करेंगे।

दुद्धी को जिला बनाने का वादा

दुद्धी को जिला बनाने के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार बनी तो दुद्धी को जिला का दर्जा अवश्य देंगे, आप हमारी सरकार बनाने में मदद करें। राहुल गांधी ने लोगों से युवा प्रत्याशी अनिल सिंह गोड़ को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।

झुग्गी वाली दुकान पर रुककर राहुल ने पी चाय

दुद्धी (सोनभद्र)। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने जन सभा के बाद हेलीपैड जाते समय ब्लॉक मुख्यालय के पास अचानक रुक कर एक चाय दुकान पर चाय की चुस्की ली, अचानक चाय की दुकान पर काफिला रुकने से प्रशासन चौकन्ना हो गया और भीड़ को रोका गया।

चाय वाली की बेटी के साथ चाय पीते राहुल गांधी। फोटो- भीम कुमार

चाय वाले की बेटी ने अपना नाम प्रियंका बताया, तो राहुल ने उसे अपने पास बुलाकर कहा- तुम भी मेरी बहन हो। चाय दुकानदार से राहुल गाँधी ने चाय माँगी और दुकानदार की लड़की से नाम पूछा तो बच्ची ने बताया प्रियंका चन्द्रवँशी, तब राहुल गाँधी ने कहा कि मेरी बहन का नाम भी प्रियंका है, तुम भी मेरी बहन हुई।

Share it
Top