य़ूपी से बड़ी खबर: अखिलेश ने शिवपाल समेत पांच मंत्रियों को किया बर्खास्त, कहा- जो अमर सिंह के साथ वो हटाया जाएगा।   

य़ूपी से बड़ी खबर: अखिलेश ने शिवपाल समेत पांच मंत्रियों को किया बर्खास्त, कहा- जो अमर सिंह के साथ वो हटाया जाएगा।   समाजवादी पार्टी में दरार और गहरी हो गई है।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में दरार और गहरी हो गई है। मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने अपने चाचा और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव समेत पांच मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया है। सीएम ने कड़े तेवर में कहा कि जो अमर सिंह का करीबी है वो जाएगा।

सुबह पांच मंत्रियों को बर्खास्त करने के बाद मुख्यमंत्री ने गायत्री प्रजापति और मदन सिंह चौहान को भी मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया। सीएम ने अमर सिंह की करीबी जयाप्रदा पर भी कार्रवाई करते हुए उन्हें यूपी फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल से बाहर कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने बैठक में भी साफ कहा कि वो ही नेता जी के उत्तराधिकारी हैं, मुझे जो करना है वो मैंने कर दिया आगे फैसला नेता जी को करना है। मुख्यमंत्री ने भी कहा कि वो 5 नवबंर को होने पार्टी के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री ने अपने चाचा शिवपाल यादव समेत नारद राय, ओम प्रकाश सिंह, शादाब फातिमा को भी बर्खास्त कर दिया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में शक्ति प्रदर्शन किया। इसमें करीब सवा चार सौ नेताओं को बुलाया था। लेकिन चाचा शिवपाल यादव समेत 16 विधायक और 5 एमएलसी को नहीं बुलाया गया था। इनमें अंबिका चौधरी, नारद राय, आशू मलिक और साहब सिंह सैनी को भी नहीं बुलाया गया था।

समाजवादी पार्टी के विधायक राजू यादव ने मुख्यमंत्री की बैठक से निकलने के बाद कहा कि मुख्यमंत्री ने बैठक में पूरे मुद्दे पर चर्चा की है। उन्होंने कहा कि जब मैं बहुत छोटा था किसी ने नेता जी को गाली दी थी, तो मैंने उसका ईंट मारकर सिर फोड़ दिया था। तो मेरे और नेताजी के बीच जो आएगा वो जाएगा। राजू यादव ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जो अमर सिंह का करीबी है वो मंत्रिमंडल में नहीं रह सकता है।

Share it
Top