कल होगा चुनावी दंगल का दूसरा राउंड

कल होगा चुनावी दंगल का दूसरा राउंडपहले चरण की 73 सीटों की पहली चुनौती के बाद अब दूसरे चरण की 67 सीटों के लिए सोमवार शाम प्रचार थमने के साथ ही अब मतदान का इंतजार शुरू हो गया।

लखनऊ। पहले चरण की 73 सीटों की पहली चुनौती के बाद अब दूसरे चरण की 67 सीटों के लिए सोमवार शाम प्रचार थमने के साथ ही अब मतदान का इंतजार शुरू हो गया। ये वह क्षेत्र है जो पश्चिम उत्तर प्रदेश से जुड़ा हुआ है। पिछले चुनाव इस इलाके में सपा और बसपा का जोर था। मगर इस बार भाजपा यहां सभी सीटों पर चुनौती देती नजर आ रही है। ऐसे में कई जगह जहां दोतरफा मुकाबला है, वहीं अनेक इलाकों में त्रिकोणीय संघर्ष भी दिख रहा है।

वहीं, पहले चरण का मतदान रिकॉर्ड अच्छा रहा है। प्रथम चरण में 64.3 प्रतिशत मतदान हुआ था। जबकि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का चुनाव प्रचार सोमवार शाम पांच बजे थम गया। पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 67 सीटों पर बुधवार यानी 15 फरवरी को मतदान होगा। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार और रैलियों में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सहारनपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, खीरी, शाहजहांपुर और बदायूं की 67 सीटों के लिए 15 फरवरी को मतदान होना है।

Share it
Top