मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार, संवेदनशील केंद्रो पर रहेगी कड़ी सुरक्षा

मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार, संवेदनशील केंद्रो पर रहेगी कड़ी सुरक्षामतदान की तैयारी में जुटे जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया है। मथुरा के 350 संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी।

मथुरा (भाषा)। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के मद्देनजर मथुरा में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए जनपद में 7000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

मतदान की तैयारी में जुटे जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया है। मथुरा के 350 संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। इसके अलावा 191 केंद्र ऐसे भी होंगे जहां से चुनाव प्रक्रिया के सीधे प्रसारण के जरिए निर्वाचन आयोग हर पल पर नजर रखेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी नितिन बंसल ने बताया कि विधान सभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षकों के साथ बैठक करके संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का प्रारंभिक स्तर पर निर्धारण कर लिया गया है। इस श्रेणी के सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी और निर्वाचन आयोग इन केंद्रों की हर पल की चुनाव प्रक्रिया का जायजा लेता रहेगा।

उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों पर अर्द्धसैन्य बलों के अलावा पुलिस एवं होमगार्ड के पर्याप्त जवान तैनात किए जाएंगे। चुनाव में पुलिस व्यवस्था दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी निभा रहे अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में 11 फरवरी को पांच विधानसभाओं के लिए मतदान होना है। सभी 1096 मतदान केंद्रों पर अर्द्धसैन्य बलों का पहरा रहेगा।

Share it
Top