चुनाव में हार देखकर मोदी ने बदला रास्ता: अखिलेश

चुनाव में हार देखकर मोदी ने बदला रास्ता: अखिलेशअखिलेश यादव

बहराइच (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘श्मशान और कब्रिस्तान' और बिजली देने में धर्म के आधार पर भेदभाव सम्बन्धी बयान को लेकर सवाल उठने के बीच सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि मोदी राज्य विधानसभा चुनाव की लड़ाई हार गये हैं, इसीलिये अपना ‘रास्ता' बदल रहे हैं।

अखिलेश ने यहां आयोजित एक चुनावी जनसभा में कहा कि अगर उनकी सरकार रमजान पर, दीवाली और क्रिसमस पर भी 24 घंटे बिजली देती है, तो इससे लाभ तो जनता का ही होता है। पता नहीं प्रधानमंत्री जी को क्या दिखायी दे रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘क्या पता कल प्रधानमंत्री जी आ रहे हों, कोई बड़ा सपना दिखाकर चले जाएं। पता नहीं क्या कहकर चले जाएं। इसलिये हम आपसे पहले ही कहकर जा रहे हैं कि पिछली दीवाली से हमने हर शहर को 22 से 24 घंटे बिजली उपलब्ध करायी है। मोदी जी लडाई हार चुके हैं, इसीलिये अपना रास्ता बदल रहे हैं।''

अखिलेश ने कहा, ‘‘मोदी तो पुलिसवालों से भी कह गये कि थाने में समाजवादी लोग हैं। हमने तो ऐसा कहा नहीं। प्रधानमंत्री जी उनको भी इशारा कर गये कि पुलिसवालों समाजवादी पार्टी की मदद करो।'' मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने 19 फरवरी को हमीरपुर में अपनी रैली में प्रदेश की सपा सरकार पर जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि अगर किसी गाँव में कब्रिस्तान है तो श्मशान भी होना चाहिये। इसके अलावा अगर रमजान पर 24 घंटे बिजली आती है तो दीवाली पर भी आनी चाहिये। उनके इस बयान की खासी आलोचना हुई थी और इसे चुनाव को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश के तौर पर देखा गया था।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग कोई भी भ्रम फैलाने या बहकाने की कोशिश करेंगे। बहकाना आसान है, मगर समझाना मुश्किल है, इसलिये सभी कार्यकर्ता बहुत समझदारी से, अपने बूथों पर सबको समझाकर और योजनाओं की जानकारी देकर अपना-अपना बूथ जिताएं।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने उप्र-100 योजना शुरु की है। कहीं भी घटना होने पर पुलिस 10-15 मिनट में मौके पर पहुंच जाएगी। भविष्य में हम इसे और अच्छा करेंगे, जिससे आम जनता को लाभ हो। हमने जितने प्रमोशन पुलिस में किये उतने किसी ने नहीं किये। हमने भर्ती भी सबसे ज्यादा की। अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार ने शिक्षामित्रों और रोजगार सेवकों की मदद की है। आप हमारी मदद करिये, हम आगे आपकी और मदद करेंगे। हमें अभी और काम करना है।

उन्होंने कहा कि जब काम की बात होगी तो आप समाजवादियों को आगे पाएंगे। हमने हमेशा बिना भेदभाव के काम किया है आगे भी करेंगे। भाजपा और बसपा के बहकावे में नहीं आना। जो रफ्तार पहले तीन चरणों में बनी है, उसे आगे भी बनाये रखना। एक बार आप सब लोग मिलकर हमारे सभी प्रत्याशियों को जिता दीजियेगा। आने वाले समय में एक बार फिर आपकी सरकार होगी।

सपा अध्यक्ष ने कहा ने इस बार कांग्रेस पार्टी भी साथ में है, हम पर उसे ज्यादा सीटें देने का आरोप भी लगता है, लेकिन हमने बडे दिल से दोस्ती की है। खिलेश ने अपनी सरकार के मंत्री और बहराइच की मटेरा सीट से विधायक यासिर शाह की भी सराहना की।

Share it
Top