सपा-बसपा ने किया यूपी को बर्बाद, हमारी सरकार बनी तो प्रदेश देश में होगा नंबर 1: अमित शाह

सपा-बसपा ने किया यूपी को बर्बाद, हमारी सरकार बनी तो प्रदेश देश में होगा नंबर 1: अमित शाहमहाराजगंज की रैली में संबोधन से पहले अभिवादन स्वीकार करते अमित शाह।

महाराजगंज (भाषा)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सपा और बसपा पर उत्तर प्रदेश को ‘बर्बाद' करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि विधानसभा के इस बार के चुनाव परिणाम जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण करने वाली सरकार का खात्मा कर देंगे। शाह ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी और यूपी के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। इस बार परिणाम आते ही यूपी में जातिवाद फैलाने वाली सरकार समाप्त होगी। परिवार का शासन चलाने वाली सरकार खत्म होगी। तुष्टिकरण करने वाली सरकार समाप्त हो जाएगी। उत्तर प्रदेश में सबका साथ सबका विकास मानने वाली भाजपा की सरकार आएगी।'' उन्होंने वोटरों से कहा, ‘‘आपने सपा और बसपा को मौका दिया। कांग्रेस को मौका दिया। अब एक मौका मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) को दे दीजिए। उत्तर प्रदेश में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण समाप्त कर देंगे।'' भाजपा सरकार बनने पर राज्य के ‘कत्लखाने' बंद करने का ऐलान करते हुए शाह ने कहा कि वह प्रदेश में खून की नहीं बल्कि दूध और घी की नदियां बहाना चाहते हैं।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

भाजपा की सरकार बनते ही बंद होंगे कत्लखाने

शाह ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में जिस दिन भाजपा का मुख्यमंत्री शपथ लेगा, रात बारह बजे के पहले राज्य के सारे कत्लखाने बंद कर दिए जाएंगे। अब तक प्रदेश में गाय, भैंस और बैल के खून की नदियां बहायी गयीं। हम भी चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में नदियां बहें लेकिन खून की नहीं बलिक दूध और घी की नदियां।'' उल्लेखनीय है कि भाजपा के 2017 के उत्तर प्रदेश चुनाव घोषणापत्र में भी कहा गया कि सपा शासनकाल में उत्तर प्रदेश में पशु धन की संख्या में गिरावट आयी है। इसमें उल्लेख है कि सभी अवैध कत्लखानों को पूरी कठोरता से बंद किया जाएगा और सभी यांत्रिक कत्लखानों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में मायावती ने कहा, मोदी के झांसे में नहीं आएंगे लोग, प्रदेश की बेटी को करेंगे वोट, पूर्वांचल को अलग राज्य बनाने का वादा

शाह ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में चारों ओर भाजपा की आंधी दिखायी दे रही है। आने वाले चुनाव की समाप्ति के बाद दो तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल से सपा और बसपा के शासन ने प्रदेश को बर्बाद करके रख दिया है। ना तो गांवों में 24 घंटे बिजली आती है, न ही महिलाएं सुरक्षित हैं, ना युवाओं को रोजगार है और ना ही व्यापारी सलामत हैं। शाह ने कहा कि दवाइयां सस्ती नहीं हैं, किसानों के धान की खरीद नहीं हुई, गन्ना किसानों को उनका बकाया धन नहीं मिला। ‘‘लेकिन अखिलेश (मुख्यमंत्री अखिलेश यादव) कहते हैं कि काम बोलता है।''

अखिलेश ने प्रदेश को हत्या के मामले में नबंर एक बनाया

शाह ने ही अखिलेश पर तंज कसा, ‘‘पूरे उत्तर प्रदेश को उन्होंने (अखिलेश) हत्या के मामले में नंबर वन बना दिया। बलात्कार में नंबर वन बनाया। चोरी, लूट, डकैती, फिरौती और अपहरण के मामले में सब मामलों में उत्तर प्रदेश को नंबर वन बनाने का काम सपा की सरकार ने किया है। उनको (अखिलेश) लगता है कि यही काम है इसलिए कहते हैं काम बोलता है।' सपा-कांग्रेस गंठजोड़ पर हमलावर होते हुए शाह ने कहा कि अब दूसरा (राहुल) भी आ मिला है. ‘‘दो शहजादे मिले हैं। कैसे हैं दोनों शहजादे, एक से उसकी मां परेशान है तो दूसरे से बाप और दोनों से उत्तर प्रदेश परेशान है। ये लोग प्रदेश का भला नहीं चाहते। शाह ने कहा कि केंद्र ने उत्तर प्रदेश के लिए हर साल एक लाख करोड़ रुपए ज्यादा भेजा। ढाई साल में ढाई लाख करोड़ रुपए भेजे गए लेकिन उत्तर प्रदेश की जनता को कुछ नहीं मिला। ‘‘चाचा भतीजे की जोड़ी मिलकर खा गई।'' उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 104 सेटेलाइट अंतरिक्ष में छोड़ने का काम किया और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पंचर हुई साइकिल को धक्का लगा रहे हैं।

शाह ने कहा, ‘‘अखिलेश पूछते हैं कि मोदी जी अच्छे दिन कब आएंगे। मैं पूछता हूं कि अखिलेश जी पांच साल से राज्य में मुख्यमंत्री कौन है। किसको अच्छे दिन लाने थे, उनको (अखिलेश) लाने थे और ये तो हमें ही पूछ रहे हैं। इसका मतलब आप (अखिलेश) अच्छे दिन ला नहीं पाये।'' उन्होंने कहा, ‘‘कान खोलकर सुन लो अखिलेश, काउंटिंग है 11 मार्च को। सुबह आठ बजे काउंटिंग शुरू होगी। नौ बजे पांच राउण्ड की मतगणना समाप्त। दस बजे दस राउण्ड और 12 बजे मतगणना समाप्त। एक बजे अखिलेश सरकार समाप्त।''

वोटरों से सपा सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो पांच साल में यूपी को देश का नंबर एक राज्य बना देंगे। जहां-जहां भाजपा शासन में आयी है हमने विकास का काम किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनते ही राज्य में सभी लघु एवं सीमांत किसानों का कर्ज पूर्णतया माफ किया जाएगा। किसानों को कभी भी कर्ज चाहिए, जितना भी कर्ज चाहिए, ब्याज नहीं लिया जाएगा। समूह ग और घ की सरकारी भर्तियों में इंटरव्यू समाप्त कर दिया जाएगा। अखिलेश सरकार की महात्वाकांक्षी ‘लैपटाप' योजना में भेदभाव बरते जाने का आरोप मढते हुए शाह बोले, ‘‘लैपटाप देने के पहले आपका धर्म पूछते हैं। अगर उनको अनुकूल नहीं आएगा तो आपको लैपटाप नहीं देंगे, हमने तय किया है कि भाजपा की सरकार बनने के बाद धर्म और जाति के भेदभाव के बगैर उत्तर प्रदेश के हर युवा को लैपटाप देंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top