स्वाति सिंह को मिली लाल बत्ती, बनीं राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार

Shefali SrivastavaShefali Srivastava   19 March 2017 4:25 PM GMT

स्वाति सिंह को मिली लाल बत्ती, बनीं राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभारस्वाति सिंह को योगी आदित्यनाथ के मंत्रालय में मिली जगह (फोटो: गाँव कनेक्शन)

लखनऊ। यूपी के नवनिर्वाचित सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्रालय में स्वाति सिंह ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली है।

मायावती पर विवादित टिप्पणी करने वाले बीजेपी नेता दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने अखिलेश के भाई अनुराग को हराया था। पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने वाली स्वाति को बीजेपी ने लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से टिकट दिया था जहां उन्होंने कुल 108506 वोट हासिल किए।

पिछले साल बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह की मायावती पर विवादित टिप्पणी के बाद बसपा कार्यकर्ताओं ने उनकी बहन और बेटी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं। बीएसपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान अपने हाथों में लिए बैनर और पोस्टरों में दयाशंकर के परिवार वालों को लेकर अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल भी किया था जिससे आहत स्वाति ने बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ हमला बोला था । उस दौरान मायावती और उनके बीच खूब बयानबाजी भी हुई थी ।

दोनों सरकारों में अंतर देखने को मिल रहा है। पुलिस प्रशासन सख्त हुआ है, गायत्री प्रजापति पर तुरंत कार्रवाई हुई। हम यूपी में केंद्र सरकार की जो गरीबों और महिलाओं के लिए योजनाएं हैं उन्हें पूरे राज्य में लागू करवाएंगे।
स्वाति सिंह, राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार

स्वाति सिंह को चुनाव के पहले ही बीजेपी की उत्तर प्रदेश महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया था। स्वाति सिंह की मुख्य लड़ाई मायावती के खिलाफ ही थी हालांकि उन्होंने अपनी चुनावी रैली के दौरान महिलाओं के लिए मुद्दों को भी उठाया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top