कॉमर्स के प्रोफेसर से यूपी के डिप्टी सीएम बने डॉ. दिनेश शर्मा का दिल्ली तक है जलवा

कॉमर्स के प्रोफेसर से यूपी के डिप्टी सीएम बने डॉ. दिनेश शर्मा का दिल्ली तक है जलवाडिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेते डॉ. दिनेश शर्मा

लखनऊ। लखनऊ के मेयर और अब केशव प्रसाद मौर्य के साथ लखनऊ के डिप्टी सीएम बन चुके डॉ. दिनेश शर्मा बीजेपी की राजनीति में एक उभरता हुआ बड़ा नाम हैं। 53 वर्षीय शर्मा ने लखनऊ शहर से रिकॉर्ड वोटों से चुने गए मेयर हैं। मेयर बनने से पहले वह लखनऊ विश्वविद्यालय में कॉमर्स विभाग में प्रोफेसर की हैसियत से छात्रों को पढ़ाया करते थे।

दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य को उप मुख्यमंत्री चुना गया

लखनऊ की राजनीति से साल 2014 में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने थे। बीजेपी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाने वाले दिनेश शर्मा पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के काफी खास रहे हैं। साल 2006 में अटल जी ने अपना आखिरी भाषण लखनऊ में शर्मा को मेयर पद पर जिताने के लिए दिया था।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और साथी मंत्रियों के साथ डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय से ही माना जा रहा था कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनने पर डॉ. दिनेश शर्मा को बड़ा पद मिलेगा। कुछ लोग तो यह मानकर चल रहे थे कि ब्राह्मण चेहरे के नाम पर यह बीजेपी के मुख्यमंत्री भी बन सकते हैं लेकिन अब पार्टी ने उपमुख्यमंत्री बनाकर बड़ी जिम्मदोरी सौंपी है।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को बधाई देते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

Share it
Top