राजनीति के सूरमा कल काशी में झोंकेंगे ताकत

राजनीति के सूरमा कल काशी में झोंकेंगे ताकतइन सभी नेताओं की आज वाराणसी में होनी है रैली।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्ता को पाने के लिए मोक्ष की नगरी काशी में यूपी चुनावों के सभी महत्वपूर्ण किरदार शनिवार को शहर में होंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सांतवें और अंतिम चरण में 8 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी वाराणसी में अपनी पूरी ताकत झोंकेंगे।

काशी के सांसद नरेन्द्र मोदी जहां वाराणसी में दो दिन तक कैंप करके कई जनसभाओं को संबोधित करके बीजेपी के लोग मांगेगे, वहीं सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में राहुल गांधी और अखिलेश यादव संयुक्त रूप से रोड शो करेंगे। नरेन्द्र मोदी के आगमन को लेकर बीजेपी के सभी महत्वपूर्ण नेता बनारस में कैंप किए हुए हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत प्रदेश भाजपा के सभी दिग्गज काशी पहुंच चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवाद की शाम 4 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जाऐंगे। वहां के काल भैरव मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करेंगे। उसके बाद काशी विद्यपाठ में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। अगले दिन 5 मार्च को दक्षिणी बनारस में एक रैली केा संबोधित करेंगे।

अखिलेश यादव और राहुल गांधी के 15 किलोमीटर रोड शो को लेकर सपा और कांग्रेस नेताओं ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। राहुल और अखिलेश का रोड शो दोपहर 1 बजे अम्बेडकर चौराहा कचहरी से एक जनसभा के माध्यम से शुरू होगा। इसके बाद यह रोड शो वरुनापुल, मिंट हाउस, नदेसर मसजिद होते हुए घौसबाद जाएगा। वहां से चौकाघाट, दोशीपुर होते हुए गोदौलिय चौराहा जाएगा। उसके बाद गिरिजाघर चौराहा पर एक जनसभा होने के बाद यह समाप्त होगा। इस रोड शो में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी शामिल होंगी।

सत्ता में वापसी के लिए मुख्यमंत्री मायावती भी बनारस को के वोटरों को लुभाने के लिए वाराणसी के रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के जगतपुर डिग्री कालेज में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी।

Share it
Top