अमेरिकी के चुनाव में ट्रेनिंग ले चुकी निधि यादव की हंडिया सीट पर परीक्षा, डिंपल यादव भी समर्थन में कर चुकी हैं रैली

अमेरिकी के चुनाव में ट्रेनिंग ले चुकी निधि यादव की हंडिया सीट पर परीक्षा, डिंपल यादव भी समर्थन में कर चुकी हैं  रैलीइलाहाबाद के हंडिया में सपा प्रत्याशी निधि यादव के लिए प्रचार करतीं डिंपल यादव।

इलाहाबाद। इलाहाबाद जिले की हंडिया विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर निधि यादव चुनाव मैंदान में हैं, जिनके चुनावी किस्मत का फैसला गुरूवार को ईवीएम दबाकर मतदाता करेंगे। उत्तर प्रदेश टूरिज्म प्रमोशन बोर्ड की सदस्य निधि यादव अखिलेश यादव की कोर टीम में शामिल थी। पिछले साल हुए अमेरिका के राष्ट्रपित चुनाव के प्रचार के तरीकों को समझने के लिए निधि यादव अमेरिका गईं थी। वहां से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीत का फार्मूला लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उसी की तर्ज पर चुनावी रणनीति बनाने की सलाह देने वाली निधि अपने विधानसभा चुनाव में भी उसी तरीके को आजमा रही हैं।

उन्होंने अपने क्षेत्र के युवा कार्यकर्ताओं तक पहुंचने के लिए अमेरिका के चुनाव की तर्ज पर ही इंटरनेट और हाईटेक तकनीक का सहारा लिया है। इलाहाबाद से एमएलसी वासुदेव यादव की बेटी निधि यादव ने इलाहबाद विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सामाजिक क्षेत्र में उतरी। गरीब लड़कियों के बीच शिक्षा की अलख जगाने के साथ ही विलुप्त होती गाय की प्रजातियों के बचाने के लिए गौशाला भी खोली। जिसमें गायों के संरक्षण के लिए काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-

इलाहाबाद पश्चिम सीट पर महिला शक्ति का हो रहा प्रदर्शन, ऋचा सिंह और पूजा पाल का होगा इम्तिहान


Share it
Top