भाजपा की तीसरी सूची जारी, स्वामी प्रसाद मौर्य को टिकट

भाजपा की तीसरी सूची जारी, स्वामी प्रसाद मौर्य को टिकटस्वामी प्रसाद मौर्य, आरके चौधरी को मिला टिकट।

नई दिल्ली (भाषा)। भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज अपनी तीसरी सूची जारी की जिसमें पूर्व बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 67 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। मौर्य हाल ही में बसपा से भाजपा में शामिल हुए हैं।

इस सूची के साथ ही भाजपा अब तक 370 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। इसमें एक भी मुस्लिम प्रत्याशी नहीं हैं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटों के लिए सात चरण में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी को है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा कि शेष 30 सीटों के लिए पार्टी अपने सहयोगियों अपना दल, भारतीय समाज पार्टी के साथ बातचीत कर रही है।

भाजपा ने मौर्य के अलावा आरके चौधरी और दारा सिंह चौहान को भी टिकट दिया है। दोनों बसपा से भाजपा में शामिल हुए हैं। मौर्य पडरौना सीट से मैदान में उतरेंगे वहीं आरके चौधरी और दारा सिंह चौहान क्रमश: मोहनलागंज और मधुबन सीटों से उम्मीदवार होंगे।

इन तीनों नेताओं को अपनी जातियों का प्रभावशाली चेहरा माना जाता है। भाजपा ने अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही को पथरदेवा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

Share it
Top