यूपी: बीजेपी टिकट के लिए कराएगी निजी एजेंसी से सर्वे

Rishi MishraRishi Mishra   23 Nov 2016 6:40 PM GMT

यूपी: बीजेपी टिकट के लिए कराएगी निजी एजेंसी से सर्वेफोटो साभार: गूगल।

लखनऊ। मधुबन विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के टिकट के लिए मारामारी का आलम ये है कि 150 आवेदन इस क्षेत्र से आ चुके हैं। मगर अभी रोज नये आवेदन भाजपा मुख्यालय को भेजे जा रहे हैं। बात केवल मधुबन विधानसभा क्षेत्र की ही नहीं है। प्रदेश के कम से कम 350 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी की दावेदारी के लिए जबरदस्त मारामारी मची हुई है। मगर पार्टी सर्वे के आधार पर ही टिकट देगी। जिसमें से एक सर्वे प्रदेश भर में परिवर्तन रथयात्रा के दौरान जारी है। जबकि दूसरा सर्वे किसी निजी एजेंसी के जरिये प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में करवाया जाएगा, जिसके बाद में कोर कमेटी टिकट फाइनल करेगी। भाजपा टिकटों का वितरण जनवरी से शुरू होगा।

सीटों के बंटवारे पर समझौता होना शेष

प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों में अधिकांश पर भाजपा चुनाव लड़ेगी। फिलहाल बीजेपी का गठबंधन अनुप्रिया पटेल का अपना दल और ओमप्रकाश राजभर की भारतीय समाज पार्टी से हो चुका है। जिनके साथ सीटों के बंटवारे पर समझौता होना बाकी है। मगर बीजेपी की ओर से टिकटों के वितरण को लेकर कवायद का आगाज हो चुका है। मुख्यालय को प्रत्येक क्षेत्र से आवेदन मिल रहे हैं। जिनकी संख्या बहुत अधिक बताई जा रही है। पश्चिम से पूर्वांचल तक और बुंदेलखंड से लेकर अवध तक हर ओर भाजपा का टिकट हासिल करने के लिए मारामारी मची हुई है।

हमारी पार्टी टिकटों के लिए सर्वे करवाती है, जो दो चरणों में किया जा रहा है। परिवर्तन रथयात्रा में पहला सर्वे हो रहा है। जबकि दूसरा सर्वे अब एक निजी एजेंसी करेगी। ये एजेंसी अपनी रिपोर्ट प्रदेश नेतृत्व को सौंपेगी। जिसके बाद में कोर कमेटी उपयुक्त व्यक्ति जिसके लिए क्षेत्र से सबसे सकारात्मक रिपोर्ट आएगी, उसको टिकट दे देगी।
केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top