यूपी इलेक्शन 2017: मोदी-शाह पर बरसीं मायावती, कहा, ‘गुरु-चेला’ देख रहे यूपी को बर्बाद करने के सपने

यूपी इलेक्शन 2017: मोदी-शाह पर बरसीं मायावती, कहा, ‘गुरु-चेला’ देख रहे यूपी को बर्बाद करने के सपनेबसपा सुप्रीमो मायावती।

देवरिया (भाषा)। पांचवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बसपा सुप्रीमो मायावती ने देवरिया में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। मायावती ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा का कार्यकला निराशजनक रहा। बसपा ही भाजपा को हरा सकती है।

‘बुआ-भतीजे' की उपमा से अकसर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के निशाने पर रहने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को ‘गुर-चेला' कहकर संबोधित किया। मायावती ने कहा कि गुर-चेला मिलकर उत्तर प्रदेश को बर्बाद करने के सपने देख रहे हैं। ‘‘गुरु और चेले ने मिलकर पूरे देश को बर्बाद कर दिया। गुर यानी मोदी और चेला यानी शाह। अब ये दोनों मिलकर उत्तर प्रदेश को भी बर्बाद करने के सपने देख रहे हैं।''

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अमित शाह को एक बार फिर ‘कसाब' बुलाते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा, ‘‘अमित शाह से बड़ा कोई कसाब यानी आतंकी नहीं हो सकता है। खुद गुजरात खास गवाह है जिसे ध्यान में रखकर आपको (मतदाताओं को) भाजपा के इस कसाब का यानी आतंकी का यहां कतई भी राज नहीं आने देना है।'' मायावती यहां भी मुसलमानों को बसपा के पक्ष में वोट देने के फायदे बताने से नहीं चूकीं। उन्होंने कहा, ‘‘मुस्लिम समाज को भी एकतरफा वोट बसपा को देना है, जिसका (बसपा) अपना दलित बेस वोट पूरी तरह एकजुट है और भाजपा को हराने के लिए सक्रिय और तत्पर है।

ये भी पढ़ें- सिद्धार्थनगर में सीएम अखिलेश यादव ने कहा, पीएम जैसा झूठा नहीं देखा, बसपा फिर भाजपा को बांधेगी राखी

इस वोट में विशेषकर मुस्लिम समाज का वोट जुड़ जाने से भाजपा को इसका जबर्दस्त नुकसान पहुंच जाएगा और भाजपा प्रदेश की सत्ता पर किसी भी कीमत पर काबिज नहीं हो सकती है।'' उन्होंने कहा, ‘‘चाहे प्रधानमंत्री मोदी हों या अमित शाह भी यहां श्मशान घाट और कब्रिस्तान, कसाब, कत्लखाने तथा गुजरात के गधों आदि की घिनौनी राजनीति करने के साथ-साथ प्रदेश के लिए अब दूध व दही की नदियां बहाने की आड़ में फिर से लोकसभा चुनाव की तरह अच्छे दिन की हवा हवाई बातें क्यों ना कर लें, प्रदेश की जनता इनके बहकावे में आने वाली नहीं है।''

मायावती ने कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों में दूध की नदियां कहा बह रही है। यूपी में बीजेपी सत्ता में कभी नहीं आएगी। मायावती ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा वे बताएं कि अबतक कहां-कहां कत्लखाने बंद किए गए हैं। यूपी की जनता को बहकाया जा रहा है। भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है। आरएसएस की राह पर चल रही है। मायावती ने प्रधानमंत्री पर भी निशाना साधा कहा और कहा कि नरेंद्र मोदी ने किसानों का कर्ज माफ करने की बात की थी लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया।

Share it
Top