सिद्धार्थनगर में सीएम अखिलेश यादव ने कहा, पीएम जैसा झूठा नहीं देखा, बसपा फिर भाजपा को बांधेगी राखी

सिद्धार्थनगर में सीएम अखिलेश यादव ने कहा, पीएम जैसा झूठा नहीं देखा, बसपा फिर भाजपा को बांधेगी राखीमुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण के मतदान के लिए आज शाम प्रचार का शोर थम जाएगा। आखिरी दिन लगभग सभी पार्टियों के बड़े नेता अपने प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सिद्धार्थनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया। रैली में अखिलेश यादव ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। सभा में अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम मोदी यहां नकल का मुद्दा उठा रहे हैं, जबकि भाजपा तो हमारे वादों तक की नकल कर रही है। मुझे तो नहीं लगता कि यहां कोई ऐसा भी होगा जिसने बचपन में नकल नहीं की होगी। थोड़ी बहुत नकल तो सब करते ही हैं।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अखिलेश यादव ने पीएम को घेरते हुए कहा कि मैंने इतना झूठ बोलने प्रधानमंत्री नहीं देखा है, आपमें से किसी ने देखा हो तो बताएं। ऐसा सपने दिखाने वाला प्रधानमंत्री नहीं देखा। नोटबंदी पर निशाना साधते हुए अखलिश यादव ने कहा कि आप कर रहे हैं नोटबंदी से गरीबों को लाभ मिला है, तो आप जनता को बताते क्यों नहीं हैं कि कैसा लाभ मिला है। हम तो कहते हैं प्रधानमंत्री जी समाजवादियों से बहस कर लो, जो जगह तय करनी है कर लो। टीवी पर मन की बात, रेडियो पर मन की बात, हर जगह मन की बात लेकिन आज तक कोई नहीं समझ पाया बीजेपी के मन की बात। अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री कब्रिस्तान-श्मशान की बात करते हैं लेकिन हम लैपटॉप-स्मार्टफोन की बात करते हैं, विकास की बात करते हैं। कल पीएम ने तीन पन्नों का भाषण दिया लेकिन उसमें से एक बात किसानों और गरीबों के हित बात कहीं नहीं थी।

जनसभा में सपा समर्थक।

अवसरवादी है बसपा, भाजपा को बांध सकती है राखी

वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता को बसपा से सावधान रहने की नसीहत देते हुए कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती कभी भी भाजपा के साथ समझौता कर सकती हैं जबकि भाजपा के लोग गुमराह कर रहे हैं। भाजपा के लोग कुछ भी कर सकते हैं। बसपा से भी सावधान रहने की जरूरत है। वह (मायावती) कभी भी भाजपा से समझौता कर सकती हैं।

दरअसल वह भाजपा की मदद कर रही हैं।'' इससे पहले भी कई मौकों पर अखिलेश चुनावी रैलियों में बसपा को अवसरवादी करार देते हुए कह चुके हैं कि मौका पड़ने पर वह भाजपा के साथ समझौता कर सकती हैं। पूर्व में भी मायावती ने भाजपा नेताओं को राखी बांधी है और आगे भी वह रक्षाबंधन मना सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सपा गरीबों की पार्टी है। किसानों की मदद करने वाली पार्टी है। आने वाले समय में और सुविधाएं देंगे। सपा को अपने आकलन में जनता अन्य दलों से बेहतर पाएगी। बसपा की सरकार नहीं बन रही, यह बात सब जानते हैं। अन्य सभी राजनीतिक दल इसी चक्कर में हैं कि कहीं केवल सपा ही आगे नहीं निकल जाए।'' अखिलेश ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनायीं तो वर्तमान चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में किए गए वायदे भी दोहराये।

पुलिस भर्ती में खत्म होगी परीक्षा

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश आगे बढे़, खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर जाए, हम यही चाहते हैं। समाजवादियों ने कम से कम जमीन पर काम करके दिखाया है। हम कौशल विकास करेंगे और नौजवानों का रोजगार देंगे।'' पुलिस में सपा सरकार के समय सबसे अधिक भर्ती और पदोन्नति का दावा करते हुए अखिलेश ने कहा कि अब पुलिस भर्ती में परीक्षा खत्म की जा रही है। दसवीं और बारहवीं में हासिल अंकों के आधार पर भर्ती होगी। किसी की सिफारिश की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम बेटियों को साइकिल देना चाहते हैं।

जो बेटियां पढ़ना चाहती हैं, नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्चियों को हम साइकिल देंगे ताकि उन्हें स्कूल आने जाने में आसानी हो। महिलाओं के लिए सरकारी बसों में हम किराया आधा कर देंगे। जो गरीब महिलाएं छूट गयी हैं, उन्हें समाजवादी पेंशन से जोड़ेंगे और हर महीने एक हजार रुपये दिये जाएंगे। पुलिस की ‘डायल 100' सेवा का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शायद नहीं पता कि उत्तर प्रदेश में 100 नंबर सेवा शुरू हो चुकी है। पहले शिकायत मिलती थी कि पुलिस फोन नहीं उठाती है लेकिन अब आप 100 नंबर डायल कीजिए। फोन उठेगा और आपसे ना तो कोई बदतमीजी से बात करेगा और ना ही खराब बर्ताव करेगा। फोन उठने के बाद 10 से 15 मिनट के भीतर पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी।

Share it
Top