यूपी चुनावः पहले मतदान फिर जलपान

यूपी चुनावः पहले मतदान फिर जलपानयूपी में तीसरे चरण का चुनाव जारी।

उन्नाव। लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनने को हर कोई बेताब दिखा। युवा से लेकर वृद्ध और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों में भी मतदान को लेकर गजब का उत्साह दिखा। मतदान रूपी यज्ञ में अपनी आहुति देने के लिए हर कोई लालायित था। सुबह सात बजते ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें लगने लगी थी। दोपहर में कतारें छोटी हुई लेकिन दो बजे के बाद फिर भीड़ बढ़ी।

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाता पहले मतदान फिर जलपान का मंत्र लेकर मतदान करने पहुंचे थे। शहरी पोलिंग बूथों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के बूथों पर सुबह सात बजते ही लाइन लगने लगी थी। लाइन में लगे मतदाताओं में मतदान करने का उत्साह साफ साफ दिखाई पड़ा। सात बजे से शुरू हुए मतदान का नतीजा था कि दो घंटे बाद ही सभी विधानसभाओं में सात फीसद से अधिक मत पड़ चुके थे।

सुबह नौ बजे बांगरमऊ विधानसभा में 8.5 फीसद, सफीपुर विधानसभा में सा फीसद, मोहान विधानसभा में 7.5 फीसद, सदर विधानसभा में 7 फीसद, भगवंतनगर विधानसभा में 8 फीसद और पुरवा विधानसभा में भी 8 फीसद वोट पड़ चुके थे। सदर विधानसभा के बूथ संख्या 280 में सुबह दस बजे तक 14 फीसद मतदान हो चुका था। बूथ संख्या 279 में 1202 वोटों में से 219 मत सुबह नौ बजे ही पड़ गए थे।

Share it
Top