यूपी चुनावः कहीं आदर्श मतदान, कहीं चुनाव बहिष्कार

यूपी चुनावः कहीं आदर्श मतदान, कहीं चुनाव बहिष्कारउत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण का चुनाव सुबह 7 बजे से जारी है। आज 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान हो रहा है।

चित्रकूट/ललितपुर। उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण का चुनाव सुबह 7 बजे से जारी है। आज 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान हो रहा है। लेकिन इस चुनाल महोत्सव के अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। कहीं पर तो शांती पूर्वक तरीके से मतदान के लिए आदर्श मतदान केन्द्र बनाए गए हैं तो कहीं पर मतदाताओं ने नेताओं और पार्टियों को सबक सिखाने के लिए चुनाव का बहिष्कार किया हुआ है।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

चित्रकूट में चौते चरण के सांति पूर्ण ढंग से के लिए आदर्श मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदाताओं में भी मतदान को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, चित्रकूट जिले में सत्तर आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं। पूरे जनपद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है। दस्यु प्रभावित चार सौ पांच मतदान केंद्रों में पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गई है।

वहीं ललितपुर की स्थिति चित्रकूट से एकदम उलट है। यहां पर मतदाताओं ने नेताओं और पार्टियों को सबक सिखाने के उद्देश्य से चुनाव का बहिष्कार कर रखा है। ये मामला महरौनी विधानसभा क्षेत्र के गदनपुर गाँव का है। महरौनी के गदनपुर गाँव मै पोलिंग बूथ पर सुबह से ही सन्नाटा पसरा हुआ है, कोई भी वोट डालने नहीं आ रहा है। ग्रामीणों की मांग है कि महरौनी विधानसभा अंतर्गत इन गाँवो को नयी तहसील पाली से वापिस महरौनी तहसील मे जोड़ा जाए।

चुनाव का बहिष्कार सिर्फ महरौनी विधानसभा क्षेत्र के गदनपुर गाँव के मतदाताओं ने ही नहीं बल्कि इसके साथ ही बारचोन, बमराना, सकतु, बुदनी, गदनपुर गाँवो के मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया है। यहां की पोलिंग बूथ पर 10 बजे तक एक भी वोट नहीं डला गाय है।

Share it
Top