यूपी: ददुआ के बेटे को फिर SP का टिकट

यूपी: ददुआ के बेटे को फिर SP का टिकटचित्रकूट में ददुआ का मंदिर।

चित्रकूट (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने निवर्तमान विधायक और दिवंगत डकैत ददुआ के बेटे वीर सिंह को एक बार फिर चित्रकूट जिले की कर्वी सदर सीट से उम्मीदवार बनाया है।

सपा-कांग्रेस गठबंधन के बाद जारी सपा उम्मीदवारों की तीसरी सूची में कर्वी से एक बार फिर वीर सिंह पर दांव लगाया गया है। वीर सिंह ने पिछले चुनाव में 62 हजार मत पाकर बसपा के रामसेवक शुक्ल को हराया था। इस बार उनका मुकाबला भाजपा के चन्द्रिका उपाध्याय और बसपा के पंडित जगदीश गौतम से होगा।

गौरतलब है कि मिनी चंबल के नाम से चर्चित पाठा के बीहड़ में दस्यु ददुआ ने तीन दशक तक समानांतर सरकार चलाई थी। उसकी मर्जी से ही विभिन्न राजनीतिक दल अपने उम्मीदवार उतारा करते थे। 2007 में एक मुठभेड़ में उसके मारे जाने के बाद उसका परिवार सक्रिय राजनीति में आया और छोटे भाई बालकुमार 2009 के लोकसभा चुनाव में मिर्जापुर सीट से सांसद हुए और बालकुमार का बेटा राम सिंह पटेल 2012 के विधानसभा चुनाव में प्रतापगढ़ जिले की पट्टी सीट से विधायक हुआ, जबकि ददुआ के बेटे वीर सिंह चित्रकूट जिले की कर्वी सदर सीट से विधायक चुने गए।

इसके पहले वीर सिंह पिता ददुआ की हनक की बदौलत साल 2000 में चित्रकूट जिला पंचायत के निर्विरोध अध्यक्ष भी चुने गए थे।

Share it
Top