उत्तर प्रदेश में हार आहत करने वाली, कड़े निर्णय की जरुरत: कांग्रेस      

उत्तर प्रदेश में हार आहत करने वाली, कड़े निर्णय की जरुरत: कांग्रेस       कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी।

नई दिल्ली (भाषा)। उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड में जबर्दस्त पराजय स्वीकार करते हुए कांग्रेस पार्टी ने आज कहा कि यह हार आहत करने वाली है और इस बारे में प्रदेश के बुनायादी ढांचे के पुनर्गठन करने और कड़े फैसले करने की जरुरत है।

पार्टी ने कहा कि हिन्दीपट्टी के इस प्रमुख क्षेत्र में हार की विवेचना की जायेगी और इतने अल्प समय में नेतृत्व का आकलन नहीं किया जा सकता है। कांग्रेस ने पंजाब में पार्टी के शानदार प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए कहा कि उसने अकालीदल-भाजपा गठबंधन और आप को हराने का काम किया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ‘‘हां, उत्तरप्रदेश में बड़ा नुकसान हुआ है, यह आहत करने वाला है, मैं इससे सहमत हूं कि उत्तरप्रदेश में कांग्रेस को समग्र रुप से बुनियादी स्तर पर पुनगर्ठन करने के बारे में सोचने की जरुरत है। यह कठोर होगा और रणनीति के बारे में कड़े निर्णय करने की जरुरत है।''

पार्टी के वरिष्ठ नेता शकील अहमद ने कहा कि परिणाम अपेक्षा के अनुरुप नहीं रहे और पार्टी इसका मूल्यांकन करेगी। उन्होंने हालांकि कहा कि कांग्रेस को पंजाब में बहुमत मिल रहा है और गोवा एवं मणिपुर में भी हम आगे चल रहे हैं। गोवा में भाजपा सरकार नहीं बना पायेगी. हम गोवा में सरकार बना सकते हैं।

अहमद ने कहा कि उत्तरप्रदेश में भाजपा को रोकने के लिए हमने सपा के साथ समझौता किया था, अखिलेश की छवि अच्छी थी। अब ऐसा लगा रहा है कि हम उसमें सफल नहीं रहे।

Share it
Top